अमरावतीमुख्य समाचार

अब राणा दम्पति ने बच्चु कडू के खिलाफ खोला मोर्चा

परतवाडा की दहीहांडी में जमकर चलाये राजनीतिक बाण

अमरावती/दि.24- शिंदे-फडणवीस सरकार में मंत्री पद को लेकर अभी राजी-नाराजी का दौर खत्म भी नहीं हुआ है, वहीं अब इस नई सरकार में शामिल विधायकों के बीच रहनेवाला अंतकर्लह सामने आने लगा है. राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेेंद्र फडणवीस के समर्थक माने जाते बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा ने अब शिंदे समर्थक रहनेवाले पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चु कडू को उनके ही अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र में जाकर खडी ललकार दी गई है. जिसमें विधायक रवि राणा ने किसी का नाम लिये बिना कहा कि, मैं पैसोें के पीछे भागते-भागते गुवाहाटी तक जानेवाला विधायक नहीं हूं. साथ ही उन्होंने विगत कई वर्षों से विकास के मामले में उपेक्षित पडे अचलपुर में अब तक कोई बडा प्रकल्प नहीं आने पर खेद जताते हुए यह भी कहा कि, वे अचलपुर को स्वतंत्र जिला बनाने हेतु हर संभव प्रयास करेंगे.
उल्लेखनीय है कि, गत रोज जिले की सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा के नेतृत्ववाली युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा परतवाडा की कृषि उत्पन्न बाजार समिती के प्रांगण पर दहीहांडी स्पर्धा का आयोजन किया गया था. जिसमें परतवाडा व अचलपुर सहित आसपास के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया. जिन्हें संबोधित करते हुए विधायक रवि राणा ने उपरोक्त बात कही.
Bacchu-Kadu-Amravati-Mandal
* हर बात का सही समय पर जवाब मिलेगा
इस संदर्भ में प्रतिक्रिया हेतु संपर्क किये जाने पर पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चु कडू ने कहा कि, सही समय आने पर हर बात और हर सवाल का माकुल जवाब दिया जायेगा. अत: फिलहाल ‘वेट एन्ड वॉच’ की भूमिका अपनाते हुए सही समय के आने का इंतजार किया जाना चाहिए.

* एक ही सरकार में शामिल हैं दोनों विधायक
ज्ञात रहे कि, इस समय राज्य में शिंदे-फडणवीस की सरकार है और अमरावती जिले से वास्ता रखनेवाले विधायक बच्चु कडू व विधायक रवि राणा इस सरकार में शामिल है. यानी फिलहाल दोनों ही सत्ता पक्ष के साथ है. ऐसे में इन दोनों विधायकों के बीच आपसी मनमुटाव रहने की बात को बेहद हैरत के साथ देखा जा रहा है. ज्ञात रहे कि, विधायक रवि राणा जहां डेप्युटी सीएम फडणवीस के बेहद नजदिकी है. वहीं पिछली सरकार में राज्यमंत्री रहनेवाले बच्चु कडू ने विगत जून माह में हुई राजनीतिक उथलपुथल के समय शिंदे गुट का साथ दिया था. जिसकी वजह से महाविकास आघाडी सरकार अल्पमत में आकर गिर गई और नई सरकार बनी. माना जा रहा है कि, इस नई सरकार में अमरावती जिले से मंत्री पद की रेस में रवि राणा व बच्चु कडू इन दोनों विधायकों के नाम शामिल है और दो दिन पूर्व ही डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस अमरावती में आयोजीत दहीहांडी में एक तरह से राणा दम्पति के वजन को बढा गये है. शायद इसी वजह से अब राणा दम्पति ने विधायक बच्चु कडू के खिलाफ खुद उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाकर मोर्चा खोला है.

Related Articles

Back to top button