अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अब शक्ति महाराज ने खोला शहर की गंदगी के खिलाफ मोर्चा

पत्रवार्ता के जरिए दी मनपा को आंदोलन की चेतावनी

* शहर में फैले कचरे के ढेर और बीमारियों के खतरे को लेकर जतायी चिंता
अमरावती/दि.13 – स्थानीय श्री शक्तिपीठ कालीमाता मंदिर के पीठाधीश्वर शक्ति महाराज द्वारा आज एक पत्रवार्ता बुलाते हुए अमरावती शहर में चहुंओर फैले कचरे के ढेर और गंदगी को लेकर अपनी चिंता जताने के साथ ही शहर में साफ-सफाई नहीं होने को लेकर अमरावती मनपा प्रशासन को जमकर आडे हाथ लिया गया. इस पत्रवार्ता में शक्ति महाराज ने मनपा प्रशासन को चेतावनी दी कि, यदि जल्द ही शहर में साफ-सफाई का काम सही तरीके से नहीं किया गया, तो वे खुद मनपा कार्यालय के समक्ष तीव्र आंदोलन करेंगे.
इस पत्रवार्ता में शक्ति महाराज ने कहा कि, अमरावती शहर में कुल 84 वार्ड है और इस समय लगभग सभी वार्डों की हर एक सर्विस लाइन में कचरे व गंदगी के ढेर लगे हुए है. साथ ही शहर के सभी रिहायशी इलाकों में नालिया गंदगी से पूरी तरह फैली हुई है. इसी तरह सडकों पर बडे-बडे गड्ढे बने हुए है. जिनमें जमा होने वाले पानी में डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया जैसी बीमारियां फैलाने वाले मच्छरों का प्रादूर्भाव हो रहा है. जिसके चलते शहर में संक्रामक बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है और आम लोगों का स्वास्थ्य खतरे में दिखाई दे रहा है. लेकिन इसके बावजूद भी मनपा प्रशासन द्वारा शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था को चूस्त दुरुस्त करने का कोई कदम नहीं उठाया जा रहा. ऐसे में यदि संक्रामक बीमारियों की वजह से एक भी व्यक्ति की शहर में मौत होती है, तो उसके लिए मनपा प्रशासन को जिम्मेदार माना जाएगा. साथ ही मनपा मुख्यालय के समक्ष तीव्र आंदोलन भी किया जाएगा.
इस पत्रवार्ता में शक्ति महाराज के साथ ही पूर्व पार्षद मिलिंद बांबल सहित मुन्ना ठाकुर, देवराज ठाकुर, सुनील जोशी, प्रमोद बडासे, पंजाबराव ढलकर, रानी राठोड, माधुरी सुदा, रामेश्वर गैरासे, रवींद्र शेंडे, मोहन खेरडे, जयेश राजा व सोनल गहलोत आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button