अमरावती

अब एसटी बसों में भी ऑनलाइन रिजर्वेशन का क्रेझ बढा

पुणे के लिए करीब 80 यात्रियों का आरक्षण कन्फर्म

* रापनि ने दीपावली पर यात्रियों के लिए शुरु की सुविधा
अमरावती/दि.25– रेल्वे के साथ-साथ अब राज्य परिवहन निगम की बसों में भी ऑनलाइन रिजर्वेशन शुरु कर दिया गया है. जिसके चलते रापनि के दिवाली नामक ऑनलाइन एप का लाभ लेते हुए अब तक करीब करीब 80 यात्रियों ने अपनी सीट का रिजर्वेशन कन्फर्म किया है. इसमें पुणे के अधिकांश यात्रियों का समावेश है.

हर साल पुणे, नागपुर, औरंगाबाद जैसे बडे शहरों सहित विभाग के अन्य जिले में यात्रियों का बडे पैमाने पर आना-जाना बढ जाता है. इस मौके का फायदा उठाकर निजी बसों में यात्रियों की लूट की जाती है. इस लूट को रोकने के लिए एसटी महामंडल ने पहल की है. पुणे के लिए अतिरिक्त बसेें दिवाली दौरान दौडाई जाएगी. इसमें लालपरी की 860 तथा शिवशाही की 1280 रुपए टिकट रहेगी. इसमें 10 प्रतिशत अतिरिक्त शुल्क लिए जाने की संभावना है, परंतु अब तक आदेश सरकार की ओर से प्राप्त नहीं हुआ है. इतनाही नहीं तो इन बसों में ऑनलाइन आरक्षण करने की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है. दिवाली से पूर्व अमरावती से पुणे के लिए 7 से 12 नवंबर दौरान करीब 40 बसें तथा वापसी के लिए 15 से 22 नवंबर दौरान 50 अतिरिक्त बसें उपलब्ध कराई जाएगी. जनरल सहित शिवशाही बसों का इसमें समावेश है. शाम 6 से रात 10 बजे तक अमरावती बसस्थानक से यह बस निकलेगी. तथा 9 व 10 नवंबर को यात्रियों की संख्या को देखते हुए बसफेरियां बढाई जाएगी, यह जानकारी विभाग नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने दी.

इन बसों के लिए बसस्थानक में आरक्षण काउंटर शुरु किया गया है. तथा घरबैठे ऑनलाइन रिजर्वेशन भी कर सकते है. इस एप द्वारा अपना आरक्षण कन्फर्म कर सकते है. इसलिए इसका फायदा यात्री ले रहे है. अब तक करीब 80 से अधिक यात्रियों का ऑनलाइन रिजर्वेशन कन्फर्म हुआ है, ऐसा विभाग नियंत्रक ने बताया.

Related Articles

Back to top button