अमरावतीमुख्य समाचार

अब शहर में घुमने वाले तडीपारों की खैर नहीं

एमपीडीए लगाने के प्रस्ताव की पुलिस कर रही तैयारी

अमरावती/दि.26 – कई गंभीर अपराधिक वारदातों में शामिल रहने वाले अपराधियों के खिलाफ पुलिस द्वारा तडीपारी की कार्रवाई की जाती है. जिसके तहत संबंधित अपराधियों को एक निश्चित अवधि के लिए किसी अन्य शहर अथवा जिले में रहना होता है. परंतु कई बार तडीपार किये जाने के बावजूद भी ऐसे अपराधिक तत्व तडीपारी के आदेश का उल्लंघन करते हुए अपने ही घर व परिसर में रहते व घुमते पाये जो है. जिनके बारे में जानकारी मिलने पर उन्हें पुलिस द्वारा दुबारा गिरफ्तार कर शहर से तडीपार किया जाता है. परंतु अब ऐसे मामलों में अमरावती शहर पुलिस ने एक ठोस कदम उठाने का निर्णय लिया है. जिसके तहत तडीपारी आदेश का उल्लंघन कर अमरावती शहर में गैर कानूनी तरीके से रहने वाले अपराधियों के खिलाफ एमपीडीए लगाने और उन्हें इस कानून के तहत एक साल के लिए जेल में स्थानबद्ध करने का प्रस्ताव तैयार करने की तैयारी की जा रही है.
उल्लेखनीय है कि, अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय परिसर से कई पेशेवर अपराधियों को अलग-अलग अवधि के लिये अमरावती शहर सहित जिले से तडीपार किया गया है. लेकिन इसके बावजूद शहर के विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्रों से आये दिन तडीपार आरोपी शहर में ही घुमते दिखाई देते है. ऐसे आरोपियों को पुलिस द्वारा दुबारा गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की जाती है और उन्हें दुबारा शहर से बाहर ले जाकर छोडा जाता है. लेकिन इसके बावजूद भी ऐसे पेशेवर अपराधी अपनी हरकतों से बाज नहीं आते तथा बार-बार तडीपारी के आदेश का उल्लंघन कर अपने घर व परिसर में चोरी-छिपे तरीके से लौट आते है. ऐसे में आये दिन की समस्या और सिरदर्द को खत्म करने के लिए अमरावती शहर पुलिस ने तडीपारी आदेश का उल्लंघन करने वाले अपराधियों के खिलाफ एमपीडीए लगाने का प्रस्ताव तैयार करना शुरु कर दिया है, ताकि ऐसे अपराधियों को इस कानून के तहत अगले एक साल के लिए जेल में स्थानबद्ध रखा जा सके. उस सूरत में ऐसे अपराधियों का अगले एक साल के लिए अपने घर व परिसर में लौटने का रास्ता ही बंद हो जाएंगा. शहर पुलिस द्वारा अपने इस फैसले को जल्द ही अमलीजामा पहनाया जा सकता है.

* फिर 3 तडीपार धरे गये
वहीं फ्रेजरपुरा व गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र से 3 तडीपार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत महात्मा फुले सभागृह के पास से ऋत्विक सिद्धार्थ भालेेराव को पुलिस ने पकडा है, जिसे दो साल के लिए अमरावती शहर से तडीपार किया गया था. वहीं गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत विलास नगर से योगेश उर्फ गोलू गजानन गरुड को पकडा गया. जिसे दो साल के लिए तडीपार किया गया था. इसके अलावा विलास नगर से ही स्वप्निल भगत नामक आरोपी भी धरा गया. इसे भी दो साल के लिए अमरावती शहर से तडीपार किया गया था.

Related Articles

Back to top button