अन्य शहरअमरावती

लकडबग्घे के साथ अब लोमडियों की दहशत

धारणी तहसील में आठ लोगों पर किया हमला

धारणी/ दि.22 – प्रादेशिक वन विभाग परतवाडा अंतर्गत धारणी वन परिक्षेत्र में वन्य प्राणियों में गिने जाने वाले लोमडियों ने भी दहशत फैलाना शुरु किया है. रविवार को धारणी सहित तहसील के अन्य गांव के 8 लोगों पर लोमडियों ने हमला कर दिया. घायलों पर धारणी उपजिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद वन विभाग ने जिला सामान्य अस्पताल में उपचार के लिए भेजा है.
बता दे कि प्रादेशिक वन विभाग परतवाडा अंतर्गत धारणी वन परिक्षेत्र की सीमा ग्रामीण इलाकों सहित धारणी शहर से जुडी हुई है. हालियां स्थिति में जंगली वन्यप्राणियों में गांव की दिशा में कदम बढाना शुरु किया है. पखवाडेभर पहले एक लोमडी ने 20 लोगों को घायल कर दिया था. जिनमें से एक बुजुर्ग की मृत्यु हो गई थी. उस लोमडी को नागरिकों ने मिलकर मार डाला. बावजूद इसके तहसील में अब भी लोमडियों की दहशत बनी हुई है. रविवार को शौचविधि व खेत में काम करने के लिए जा रहे 8 नागरिकों पर लोमडी ने हमला किया. इनमें धारणी के वार्ड नं.5 में रहने वाले 8 वर्षीय अयान उल्ला का समावेश है. वह सुबह के समय मधवा नाले के नजदीक शौचविधि के लिए गया था. यहां पर लोमडी ने उसपर हमला कर दिया. उसका दोस्त अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकला. अयान उल्ला के होंठ पर काफी गहरा जख्म है. वहीं लोमडी ने आबेज खान मोबीन खान (32), सचिन भिलावेकर (17), बापूराव जावरकर (29), सानु कास्देकर (65, मांडवा), अभिजित भिलावेकर (टेबली), पिंगलाबाई भारवे, प्रेमलाल मोरेकर (रानी तंबोली) पर भी हमला किया है.

लोमडी और भेडिये में संभ्रम

पखवाडेभर पहले 20 लोगों को भेडिये ने घायल किया था. रविवार की सुबह भी लोमडी ने लोगों पर हमला किया. वहीं ग्रामीण इलाको में लोमडी व्दारा हमला करने की जानकारी दी गई है. इसलिए अब वन विभाग वन्य प्राणियों को ढुंढ रही है.

Related Articles

Back to top button