अमरावतीमहाराष्ट्र

अब 24 घंटे टाइगर रिजर्व पर रहेगी पैनी नजर

वन्य प्राणियों के शिकार व तस्करी को रोकने अधिकारी कर्मचारी अलर्ट

परतवाडा/दि.9- बारिश के दिनों में जंगल में वन्य प्राणियों का शिकार किए जाने और अवैध रूप से पेडों की कटाई की वारदाते बढ जाती है और तस्करी भी होती हैं. जिसे रोकने के लिए मेलघाट टाईगर रिजर्व के अधिकारी व कर्मचारी अलर्ट मोड पर हैं. जिसके चलते मध्यप्रदेश की सीमा से लगे क्षेत्रों में वन्य जीव विभाग की ओर से गश्त की जा रही है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार मेलघाट के जंगल में भरपूर मात्रा में वन संपदा व वन्यप्राणी है. बारिश के दिनों में लकडी के तस्कर और शिकारी सक्रिय हो जाते हैं. इस ओर विशेष ध्यान रखते हुए जंगल और वन्य प्राणियों को बचाने के लिए व्याघ्र प्रकल्प के अधिकारी तथा कर्मचारी जंगल परिसर में पेट्रोलिंग कर रहे हैं. सिपना वन्यजीव विभाग की उपवन संरक्षक दिव्या भारती, सेमाडोह वन परिक्षेत्र अधिकारी सचिन नवरे, वनपाल डीबी लादे, प्रदीप बालापुरे, आर्यन कासदेकर, डी.एस. धांडे, एस.ए. नेसनेकर, महिला वन रक्षक संगीता कासदेकर सहित वन मजदूर जंगल में 24 घंटे पेट्रोलिंग कर रहे हैं.

* तस्करी रोकने कर्मचारी अलर्ट
इन दिनों बारिश का मौसम चल रहा है. ऐसे में वन परिक्षेत्र से तस्करी बडे प्रमाण में की जाती है. तस्करी को रोकने के लिए अधिकारी व कर्मचारी अलर्ट हो गये है. 24 घंटे पेट्रोलिंग की जा रही है.
सचिन नवरे,
वन परिक्षेत्र अधिकारी सेमाडोह

Related Articles

Back to top button