अमरावती

अब राज्य के पशु अस्पताल का समय बदला

पशुपालकों को अनुषंगिक सेवा देने पर दिया जा रहा जोर

परतवाड़ा(अमरावती)/दि.25– पशुवैद्यकीय अस्पताल में शासन मार्फत चलाई जाने वाली योजनाओं का पशुपालक किसानों को समय पर लाभ मिल सके, इसके लिए राज्य के पशुवैद्यकीय अस्पतालों के समय में बदल किया गया है.
पशुवैद्यकीय अस्पतालों के कामकाज की समयसारिणी के कारण योजना चलाना व अस्पतालों में वैद्यकीय सेवा देते समय दिक्कतें निर्माण होने के कारण पशुसंवर्धन आयुक्त की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई. इस समय प्रादेशिक पशुसंवर्धन सहआयुक्त, जिला पशुसंवर्धन उपायुक्त, जिला पशुसंवर्धन अधिकारी, जिला परिषद ने अपस्ताल का कामकाज अधिक परिणामकारक रुप से होने के लिए व पशुपालकों को पशुवैद्यकीय व अनुषंगिक सेवा समय पर मिलने तक अस्पताल के कामकाज का समय बदलने की विनती की. जिसके चलते पशुवैद्यकीय अस्पताल श्रेणी-1, श्रेणी-2, तहसील लघु पशुवैद्यकीय सभी चिकित्सालय, जिला पशुवैद्यकीय सभी चिकित्सालय, घुमता पशुवैद्यकीय अस्पताल ओआदि संस्थाओं के कामकाज के समय में परिवर्तन किया गया है. जिसके अनुसार अब राज्य में अस्पताल नई समयसारिणी के अनुसार शुरु करने परिपत्रक पशुसंवर्धन आयुक्त सचिन्द्र प्रताप सिंह ने निकाला है.
पशुवैद्यकीय अस्पतालों के कामकाज के समय में परिवर्तन किए जाने पर पशुपालकों को पशुवैद्यकीय व अनुषंगिक सेवा अधिक तत्परता से दी जा सकेगी, ऐसा स्पष्ट किया गया है.

नये नियमानुसार अस्पताल का समय
फरवरी से सितंबर इन महीनों में सोमवार से शुक्रवार सुबह 7 से 12 व शाम 4 से 6, वहीं शनिवार की सुबह 7 से 12 एवं अक्तूबर से जनवरी महीने में सुबह 8 से दोपहर 1 व शाम 3 से 5 तो शनिवार की सुबह 8 से 1 बजे तक रहेगा.

Related Articles

Back to top button