अमरावती

अब जल्द खत्म होगा आसीर कॉलोनी कोविड सेंटर का इंतजार

युध्द स्तर पर कार्य जारी,एक माह में होगा सेवारत, समाज सेवक गाजी जहेरोश ने दी जानकारी

अमरावती दि. 17 -पिछले कुछ दिनों से आसीर कॉलोनी अस्पताल व उसके मैंटनेंस के लिए आए 1 करोड़ 36 लाख रुपये की निधी के लिए कई समाजिक संगठन व कार्यकर्ताओं द्वारा आवाज उठा कर इस अस्पताल को शुरु करने की मांग की जा रही है. वही आसीर कॉलोनी के लिए आई निधी का क्या हुआ? निधि कहां खर्च हो रही जैसे सवाल भी खड़े किए जा रहे थे. जिसके चलते राष्ट्रवादी कॉग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता गाजी जहेरोश सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने इस बात का खुलासा रविवार को पत्रकारों के समक्ष करते हुए कहा है कि जिस उद्देश्य से अस्पताल की निधी आई थी. उस उद्देश्य को पुरा करने हेतु ही यह निधी खर्च की जा रही है.
रविवार को आसीर कॉलोनी अस्पताल में राकांपा कार्यकर्ता गाजी जहेरोश व अन्य के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि विधायक सुलभा खोड़के व राष्ट्रवादी कॉग्रेस प्रदेश अध्यक्ष संजय खोड़के के प्रयासों से राज्य सरकार की ओर से जो 1करोड़ 35 लाख रुपये की जो निधी उपलब्ध करवायी गयी थी। वह निधी अस्पताल में ही खर्च की जा रही है. अस्पताल का कार्य प्रगति पथ पर है. जिसके चलते जल्द ही यह अस्पताल एक माह के भीतर कोविड मरिजों के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा. इसके लिए सामाजिक कार्यकर्ता व नेता फिजुल की बयानबाजी व नेतागिरी न करने की सलाह दी गयी. इस समय गाजी जहेरोश के साथ एड.शोएब, मास्टर सनाऊल्ला खान, काजी अहद अली, मास्टर सनाऊल्ला खान, अबरार साबीर, मास्टर अफसर बेग,अ. फईम, सै.साबीर, हबीब ठेकेदार, नदीम मुल्ला, वकास खान, सना ठेकेदार, फारुख भाई मंडप आदि मौजुद थे.

* खोड़के दंपत्ती के सफल प्रयास
इस समय यहां उपस्थित कार्यकर्ताओं द्वारा बताया गया कि लगभग 2 एकड़ जमीन में तैयार यह अस्पताल पिछले कई दिनों से खंडहर की शक्ल ले रहा था. किंतु विधायक सुलभा खोड़के व राकांपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोड़के के हि प्रयास रहे की पश्चिम मुस्लिम बहुल क्षेत्र के लिए एक बेहतरीन अस्पताल के रुप में कार्य करे इसके लिए राज्य सरकार से निधी उपलब्ध करवायी. जिसके चलते आगामी 1 माह में यह अस्पताल अपनी सेवाएं कोविड मरिजों को देगा.

30 बेड व 40 कर्मचारियों देगें सेवा
जानकारी के मुताबिक आसीर कॉलोनी में मनपा द्वारा तैयार किया गया। भव्य अस्पताल जल्द ही कोविड मरिजों के लिए सेवा देगा. जिसमें डाक्टर,नर्स सहित 40 वैद्यकिय कर्मचारियों का स्टाप अपनी सेवा देंगे. इस अस्पताल में अभी सिर्फ 30 बेड की वयवस्था की जा रही है. जिसके बाद बेड की संख्या बढ़ाने पर भी विचार किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button