अमरावती

अब गौवंश कटाई करने वालों की खैर नहीं

कटाई वाली जगह की होगी जांच, चलेगा बुलडोजर

* मनपा के साथ मिलकर शहर पुलिस चलाएगी अभियान
* गोवंश कटाई करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
अमरावती/दि.19– गौवंश कटाई पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के लिये शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी महानगर पालिका प्रशासन के साथ संयुक्त अभियान छेड़ने जा रहे हैं. जिसके अंतर्गत जहां पर गौवंश की कटाई पकड़ी जाएगी, उस जगह यानि घर अथवा दुकान या प्रॉपर्टी की महानगरपालिका स्तर पर कड़ी जांच होगी. जिसमें यदि संबंधित कटाई वाली जगह अतिक्रमण में पाई जाती है, तो महानगरपालिका का बुलडोजर चलाया जाएगा.
बताया जाता है कि, पुलिस कमिश्नर नवीनचंद्र रेड्डी ने सोमवार की शाम शहर के सभी 10 पुलिस स्टेशन के थानेदारों के साथ ही क्राइम ब्रांच की दोनों यूनिट और क्रिमिनल इंटीलिजेन्स यूनिट को इस बारे में सख्त आदेश जारी कर दिये हैं. जिसके अनुसार गौवंश कटाई जहां होगी, उस जगह के मालिक के खिलाफ भी अब एफआईआर दर्ज की जाएगी. इतना ही नहीं, बल्कि जिस जगह पर गौवंश की कटाई अथवा गौवंश तस्करी पकड़ी जाएगी. उस जगह की महानगर पालिका के नगर रचना विभाग की ओर से कड़ी जांच की जाएगी. जिसमें यदि यह जगह अतिक्रमण पाई जाती है तो महानगर पालिका तुरंत तोडू कार्रवाई करने के लिये बुलडोजर चलाएगी. इस कार्रवाई के लिये महानगर पालिका प्रशासन भी सज्ज हो गया है. उल्लेखनीय है कि, गौरक्षकों ने गौवंश कटाई और इसकी तस्करी पर अंकुश लगाने के लिये कटाई वाले स्थानों पर बुलडोजर चलाने की मांग की है.
पुलिस कमिश्नर नवीनचंद्र रेड्डी ने आयुक्तालय का चार्ज संभालने के तुरंत बाद ही सभी 10 पुलिस थानों में गौवंश कटाई और तस्करी पर प्रतिबंध लगाने के लिये विशेष दस्ता नियुक्त किया है. खासकर नागपुरी गेट, खोलापुरी गेट, गाड़गे नगर, वलगांव, बडनेरा, नांदगांव पेठ, फ्रेजरपुरा में इस प्रतिबंधक दस्ते को अलर्ट कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button