अमरावती

अब विकेंड में पर्यटकों को चिखलदरा में ‘नो एंट्री’

बारिश का आनंद उठाने हर साल आते है हजारों पर्यटक

चिखलदरा/प्रतिनिधि दि.३ – विदर्भ के नंदनवन के नाम से विख्यात पर्यटन स्थली चिखलदरा में अब विकेंड पर पर्यटकों को आने पर पाबंदी लगा दी गई है. शनिवार व रविवार को पर्यटकों पर पाबंदी लगा दी गई है. जिलाधिकारी व्दारा दिए गए आदेशों के अनुसार यहां सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. पर्यटकों को असुविधा न हो इसके लिए पालिका प्रशासन व्दारा पर्यटकों से आहवान किया गया है कि वे विकेंड में यहां आना टाले.
बारिश के दिनों में चिखलदरा का मौसम सुहाना हो जाता है. यहां के मनमोहक नजारे पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते है. बारिश के दिनों में हर साल हजारों पर्यटक यहां बारिश का आनंद लूटने आते है. यहां की बारिश चेरापूंजी की बारिश याद दिला देती है. बारिश में भीगने हर शनिवार,रविवार को हजारों की संख्या में दूर दराज से यहां पर्यटक आते है किंतु पिछले दो सालों से सतत लॉकडाउन का फटका यहां के पर्यटन व्यवसाय को लग रहा है. जिससे यहां का रोजगार भी डूब चुका है और स्थानीक व्यवसायिकों पर बडे प्रमाण में आर्थिक संकट मंडरा रहा है.

  • होटल व्यवसायी संकट में

शनिवार और रविवार को हजारों की संख्या में पर्यटक यहां बडी संख्या में पहुंचते थे. किंतु लॉकडाउन की वजह से होटल व्यवसाय संकट में आ चुका है. पिछले डेढ साल से लॉकडाउन की वजह से पर्यटक यहां नहीं आ रहे थे किंतु अब लॉकडाउन में शिथिलता की वजह से पर्यटकों ने आना ही शुरु किया था कि, फिर से शनिवार और रविवार को पर्यटकों पर पाबंदी लगा दिए जाने की वजह से होटल व्यवसायी आर्थिक संकट में है.

  • विकेंड पर पर्यटकों पर पाबंदी

शासन व्दारा दिए गए गाइडलाइन के अनुसार सप्ताह में पांच दिन सुबह 7 से दोपहर 4 बजे तक जीवनावश्यक सुविधाओें को छोड बाकी सब बंद है. जिसका कडाई से सभी को पालन करना होगा अब शनिवार और रविवार विकेंड पर भी पर्यटकों पर यहां आने के लिए पाबंदी लगा दी गई है.
– शैलेश नवाल, जिलाधिकारी अमरावती

  • शनिवार, रविवार ना आए पर्यटक

चिखलदरा पर्यटन स्थल शनिवार व रविवार को पर्यटकों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा. जिसमें पर्यटकों को यहां आने पर असुुविधा न हो इसके पहले ही पालिका व्दारा पर्यटकों को आहवान किया गया है कि वे शनिवार व रविवार को यहां ना आए इसके संदर्भ में फलक भी लगाए गए है.
– सुधाकर पानझाडे,
मुख्य अधिकारी नप चिखलदरा

Related Articles

Back to top button