अमरावती

जुडवा शहरवासियों की सेवा में अब दो आधुनिक फायर ब्रिगेड

न.प. प्रशासन ने खरीदी सवा करोड रुपए में

अचलपुर/परतवाडा प्रतिनिधि/दि.१९ – अचलपुर परतवाडा जुडवा शहर के नागरिकों की सेवा के लिए नप द्वारा दो आधुनिक फायर ब्रिगेड (Modern fire brigade) खरीदे गए. जिसकी कीमत सवा करोड रुपए बतायी गई. दोनो ही फायर ब्रिगेड पालिका के अग्रिशामक विभाग के लिए सुसज्ज है. अचलपुर नगरपालिका में पहले तीन फायर ब्रिगेड कार्यरत थे. जिसमें से दो फायरब्रिगेड खराब होने की वजह से एक फायर ब्रिगेड पर जुडवा शहर का भार था और वह एक फायरब्रिगेड काम नहीं कर पा रहा था. जिसमें न.प. प्रशासन द्वारा दो आधुनिक फायर ब्रिगेड की खरीदी की गई है.
अचलपुर परतवाडा जुडवा शहर की रचना को देखते हुए दो नए फायर ब्रिगेड वाहन खरीदे गए. यह दोनो वाहन छोटी गली कूचों में पहुंचकर आग बुझा सकते है. ज्ञात रहे कि २०१४ में शहर में बडा अग्रिकांड हुआ था. जिसमें एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई थी. संकरी गलियों के कारण अग्रिशामक वाहन वहां तक पहुंच नहीं पाए थे जहां यह हादसा हुआ था. किंतु अब जुडवा शहर की रचना को देखते हुए आधुनिक फायर ब्रिगेड की खरीदी की गई. अब यह वाहन संकरी गली में भी अपनी सेवा दे पाएगें.

  • मिनी दमकल से मिलेगी तत्काल सेवा

जुडवा शहरवासियों को इस मिनी दमकल द्वारा तत्काल सेवा मिलेगी. यह दमकल शहर की संकरी गलियों से भी आसानी से गुजरकर अपनी सेवा देगी. इसमें जनरेटर की भी व्यवस्था की गई है. समय पर अगर विद्युत खंडित हो जाती है तो जनरेटर द्वारा दमकल कर्मी काम कर सकते है.

  • आधुनिक अग्रिशामक शहर के लिए उपयोगी

अचलपुर नगर पालिका द्वारा खरीदी गई आधुनिक अग्रिशामक वाहन शहरवासियों के लिए उपयोगी साबित होगें. अचलपुर नगरपालिका क्षेत्र में आने वाले पेट्रोलपंप, जिनिंग प्रेसिंग, लकडा बाजार आदि स्थानों पर होने वाली आगजनी को आसानी से काबू कर लिया जाएगा और यह आधुनिक अग्रिशामक वाहन शहर के लिए उपयोगी साबित होगें.

Related Articles

Back to top button