अमरावती

अब वैक्सीन मिलेगी ऑन डिमांड

45 वर्ष से अधिक आयु समूह के लिए विशेष प्रावधान

अमरावती/दि.16 – रोजाना सुबह सवेरे उठकर टीका लगवाने वाली कतार से अब निजात मिलेगी. जिला प्रशासन की डिमांड पर टीका ऑन डिमांड उपलब्ध कराई जाएगी. कम से कम 50 लोगों के समूह के लिए एम्बुलेंस द्बारा ऑन स्पॉट टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. यह टीकाकरण केवल 45 वर्ष से अधिक आयु समूह के लिए ही रहेगी.
बता दें कि, अमरावती शहर में सिटी बस के माध्यम से यह प्रयोग शुरु किया गया है. लेकिन अब ग्रामीण इलाकों में भी इसकी व्याप्ति पर जोर दिया जा रहा है. गांव के 50 लोगों का समूह टीकाकरण के लिए तैयार होगा, तो 2 से 3 दिन पहले ही इसकी डिमांड जिला स्वास्थ्य अधिकारी के संपर्क क्षेत्र में की जा सकेगी. इसके बाद एम्बुलेंस के माध्यम से संबंधित लोगों पर टीकाकरण किया जाएगा. यह टीकाकरण सुविधा केवल 45 से अधिक आयु समूह के नागरिकों के लिए रहने की स्पष्ट जानकारी जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी है. शहर इलाकों में मनपा स्वास्थ्य अधिकारी के अलावा ग्रामीण इलाकों के लिए जिला स्वास्थ्य अधिकारी को यह जिम्मेदारी दी गई है. डिमांड दर्ज कराने के बाद 2 से 3 दिन के अंतराल बाद टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराकर दी जाएगी.

  • नागरिकों द्बारा मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किये जाने से ही अमरावती जिले में पॉजिटिव मरीजों की आंकडेवारी कम हुई है. लेकिन अनलॉक होने के बाद नागरिकों ने बेफिकर नहीं होना चाहिए. कोरोना अब तक खत्म नहीं हुआ है.
    – जिलाधिकारी शैलेश नवाल

Related Articles

Back to top button