अमरावतीविदर्भ

अब हेल्पलाईन पर मिलेगी उपलब्ध बेडों की जानकारी

अमरावती/दि.२५ – इन दिनों कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार बढती संख्या के चलते सरकारी एवं निजी कोविड अस्पतालों में मरीजों को भरती करने हेतु काफी कम संख्या में बेड उपलब्ध है. ऐसे में किसी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर उसे भरती कराने हेतु संबंधित परिजनों को काफी मुश्किलों का सामना करना पडता है. इस बात के मद्देनजर प्रशासन द्वारा एक हेल्पलाईन कार्यान्वित की गई है. जिसके जरिये किस कोविड अस्पताल में कितने बेड उपलब्ध है, इसकी जानकारी तुरंत ही मिल सकेगी. ऐसी सुविधा उपलब्ध करायी गयी है.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए जिलाधीश शैलेश नवाल ने बताया कि, सरकारी एवं निजी कोविड अस्पतालों में उपलब्ध रहनेवाले बेड की अपडेटेड जानकारी नागरिकोें को उपलब्ध कराने हेतु जिला सामान्य अस्पताल में हेल्पलाईन शुरू की गई है. साथ ही जिलाधीश कार्यालय स्थित संवाद कक्ष का संपर्क क्रमांक भी जारी किया गया है. जिसके चलते अब सभी नागरिक कोविड हेल्पलाईन क्रमांक ८८५६९-२२५४६ व ८८५५०-५२४५६ तथा संवाद कक्ष के दूरध्वनी क्रमांक १८-००-२३-३६-३९६ पर संपर्क कर सकते है.

इन नंबरों पर किया जा सकता है संपर्क

  • कोविड हेल्पलाईन क्रमांक- ८८५६९-२२५४६ व ८८५५०-५२४५६
  • संवाद कक्ष दूरध्वनी क्रमांक- १८-००-२३-३६-३९६

३ लाख से अधिक परिवारों को भेंट

जिले में इस समय विभिन्न विभागों के सहयोग से ‘मेरा परिवार-मेरी जिम्मेदारी‘ अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत विगत एक सप्ताह के दौरान जिले में ३ लाख से अधिक परिवारों के यहां भेंट देते हुए संबंधितों की स्वास्थ्य जांच की गई. उक्ताशय की जानकारी देते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप रणमले ने बताया कि, इस अभियान के तहत लोगों की स्वास्थ्य जांच करने के साथ-साथ स्वास्थ्य पथकों द्वारा सभी लोगोें को मास्क व सैनिटाईजर का प्रयोग करने तथा सोशल डिस्टंसिंग के नियमों का पालन करने के संदर्भ में जागरूक किया जा रहा है. साथ ही सर्वाधिक उल्लेखनीय बात यह है कि, पहले की तुलना में अब जिले के सभी क्षेत्रों में नागरिकों द्वारा स्वास्थ्य पथकों के साथ शानदार सहयोग किया जा रहा है और इस अभियान को जबर्दस्त प्रतिसाद मिल रहा है.

Related Articles

Back to top button