अमरावती

अब अभिनंदन बैंक में मिलेगा डिजीटल सातबारा प्रमाणपत्र

अध्यक्ष एड. विजय बोथरा ने किया शुभारंभ

  • जिले के नागरिकों को होगी सुविधा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.८ – वर्तमान परिस्थितियों में आधुनिक तकनीक का महत्व काफी बढा है. इनलाइन की बजाए ऑनलाइन को अधिक महत्व दिया जा रहा है. केंद्र व राज्य सरकार व्दारा विविध सुविधाएं लोगों को सहजता से उपलब्ध करवायी जा रही है. इसके लिए विविध योजनाओं को कार्यान्वित करने हेतु संकेत स्थलों का उपयोग कर आम लोगों के लिए जगह खुली की गई है. राजस्व विभाग व्दारा स्वर्ण जयंती राजस्व अभियान के अतंर्गत शुरु किए गए राजस्व से जुडे विविध काम ऑनलाइन तरीके से श्ाुरु किए गए है जिससे राजस्व विभाग हाईटेक हो चुका है.
राज्य सरकार के महत्वकांक्षी प्रकल्प में से एक डिजीटल सातबारा संगणीकृत प्रकल्प के अंतर्गत अधिकाधिक व्यवहार डिजीटल स्वरुप में करने के लिए राज्य सरकार व्दारा पहल की गई है. केंद्र व राज्य सरकार की विविध योजना, सरकारी कामकाज, कर्ज प्रकरण के लिए डिजीटल हस्ताक्षरयुक्त साताबारा, खाता उतारा तथा फेरफार ऑनलाइन प्रणाली से उपलब्ध करवाए जाने के कारण उसकी प्रति ले जाने की जरुरत नहीं है. ग्राहकों को बेहतरीन सेवा प्रदान करने के साथ सहकारीता क्षेत्र में बेहतरीन बैंकिंग सेवा के लिए सम्मानित अभिनंदन बैंक में डिजीटल साताबारा इस सेवा का शुभारंभ बैंक के अध्यक्ष विजय बोथरा के हस्ते बैंक के मुख्यालय में किया गया.
इस अवसर पर बैंक के पूर्व अध्यक्ष तथा संचालक समाजसेवी, सुदर्शन गांग, संचालक कवरीलाल ओस्तवाल, डॉ. सुरेंद्र बरडिया, राजेंद्र सिंघई, राजेंद्र भंसाली, सुनील सरोदे, विजय भंसाली, किशोर बोकारिया तथा बैंक के सभी संचालक उपस्थित थे. इस समय बैंक के अध्यक्ष एड. विजय बोथरा ने कम्प्युटीकरण प्रकल्प के बारे में अपने विचार व्यक्त किए. उनके मुताबिक अभिनंदन बैंक सरकारी उपक्रमों में सदैव सहभागी रहती है. शासन के इस महत्वकांक्षी प्रकल्प में भी सहभागी होने के लिए राजस्व विभाग से समझौता किया गया. इससे अमरावती जिले के ग्रामीण क्षेत्र के किसानों को सुविधा होगी. ज्यादा से ज्यादा संख्या में ग्राहक इसका लाभ उठाए ऐसा आहवान भी बैंक अध्यक्ष एड. विजय बोथरा ने किया. ैैं
बैंकिंग सुविधा के साथ ही बैंक की फिक्स डिपॉजिट योजना, कर्ज योजना, सोना गिरवी योजना, वाहन कर्ज, गृह कर्ज, एटीएम, पीओएएम, पैन कार्ड, फास्टटैग तथा अन्य सेवाओं का लाभ भी अभिनंदन बैंक व्दारा देने की जानकारी इस असर पर बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवाजी देठे ने दी और सातबारा की सुविधा उपलब्ध करवाए जाने पर राज्य समन्वयक व उपजिला अधिकारी रामदास जगताप का आभार माना. यह सुविधा आगामी समय में किसानों के महत्व के कामकाज सहज तरीके से किए जाने में मदद मिलेगी. डिजिटल साताबारा का उद्घाटन समारोह उपमुख्यकार्यकारी अधिकारी अनिल उगले व वरिष्ठ शाखा अधिकारी रणजीत जाधव के मार्गदर्शन में हुआ. समारोह को सफल बनाने हेतु विशाल सोनपरोते, रोशन उके, अतुल भोरे ने अथक प्रयास किए.

Related Articles

Back to top button