अमरावती

‘एनआरएचएम’ कमर्चारियों को अब 90 दिन वेतन के साथ छूट्टी

ठेका समयावधि 12 महिने, 18 हजार कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

अमरावती दि.18 – राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान के ठेका कर्मचारियों के लिए शासन ने नया मनुष्यबल नियम तैयार किया है. इसका बडा लाभ पूरे राज्य के विभिन्न पदों पर कार्यरत 18 हजार 500 कर्मचारियों को होगा. इन कर्मचारियों को गंभीर बीमारी के लिए 90 दिन वेतन समेत छूट्टी मिलेगी. आवेदन छूट्टी 20 दिन की की गई है.
स्वास्थ्य विभाग का भार ठेका कर्मचारियों पर हैं. स्वास्थ्य से संबंधित हर विभाग में इन कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है. अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय, तहसील के कार्यालय के अधिकांश कामों का बोझ इन कर्मचारियों पर है. परिचारिका, सुपरवाइजर, डाटा एन्ट्री ऑपरेटर, स्टॉफ नर्स, तंत्रज्ञ के अलावा क्षय रोग, कुष्ठरोग आदि विभाग में यह कर्मचारी कायम कर्मचारियों की तरह सेवा दे रहे है.
नए मनुष्यबल नियम से कायम कर्मचारियों की तरह अधिकांश सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है. इन कर्मचारियों को मामुली व आवेदन ऐसे कुल 15 वेतनयुक्त छूट्टी मिल रही थी. अब उन्हें वे छूट्टियां 28 कर दी गई है. इसमें 20 आवेदक छुट्टियों का समावेश किया गया है. गंभीर बीमारी के लिए लंबी छुट्टी रहने पर वेतन के साथ छुट्टी नहीं दी जाती थी. अब 90 दिनों की छूट्टी मिलेगी. इससे कर्मचारियों को बडी राहत मिलेगी.

Related Articles

Back to top button