अमरावतीमहाराष्ट्र

रामलला के साथ कई घरों में आये नये दुपहिया व चारपहिया वाहन

अमरावती /दि.2– विगत माह 22 दिसंबर को अयोध्या में भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई. इस दिन को सभी हिंदू समाजबंधुओं ने ‘ना भूतो, ना भविष्यति’ के रुप मेें मनाया. प्रत्येक घर पर लहराता भगवा झंडा इस बात का प्रतिक था कि, 500 वर्षों की प्रतिक्षा के बाद अयोध्या में रामलला का आगमन हुआ है. ऐसे में प्राण प्रतिष्ठा के औचित्य को साधते हुए कई लोगों ने नये दुपहिया व चारपहिया वाहन खरीदकर इस दिन को यादगार बनाया.

* 141 लोगों ने चूना मुहूर्त
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का औचित्य साधते हुए 22 जनवरी को अमरावती जिले मेें 141 लोगों ने नये वाहन खरीदने का मुहूर्त चुना और इस शुभ दिन पर अपने घर नये वाहन लाते हुए दशहरे व दीपावली की तरह आनंदोत्सव मनाया.

* कितनी गाडियों की हुई खरीदी?
– 134 दुपहिया
आरटीओ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 22 जनवरी को अमरावती जिले में 134 लोगों ने नये दुपहिया वाहन खरीदे. जिसमें एक ई-बाइक का भी समावेश था.
– 6 फोरविलर
विगत 22 जनवरी को जिले में 6 लोगों ने नई कार की खरीदी की. जिसमें से 5 वाहन पेट्रोल पर तथा एक फोरविलर वाहन पेट्रोल व हायब्रिड पर चलने वाला है.
– एक ई-बाइक विगत 22 जनवरी को अमरावती जिले में एक इलेक्ट्रीक दुपहिया वाहन की खरीदी की गई. इन दिनों इंजन के दामों में अच्छा खासा इजाफा होने के चलते लोगबाग इलेक्ट्रीक वाहन खरीदना पसंद कर रहे है.
– विगत 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का औचित्य साधते हुए अमरावती जिले में 141 लोगों ने नये वाहन खरीदे और इन नये वाहनों का आरटीओ कार्यालय में पंजीयन कराया गया. 22 जनवरी को 134 दुपहिया वाहन, 6 कार तथा 1 ई-बाइक की खरीदी की गई.

Related Articles

Back to top button