अमरावती

जेल में कोरोना मरीजों की संख्या घटी

सुपर स्पेशालिटी में केवल आठ कैदी

अमरावती/दि. ३१ – अमरावती मध्यवर्ती कारागृह में अगस्त, सितंबर में कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या में बढोतरी हो रही थी, लेकिन अक्तूबर में वह बढोतरी कर दर अचानक से कम हो गया. अब कारागृह से कोरोना हद्द पार होने लगा है, ऐसा नजारा दिखने लगा है.
जेल की उंची-उंची दीवारों के भीतर कोरोना पहुंचने के कारण कारागृह प्रशासन सख्ते में आ गया था. अगस्त माह में अधिकारी कर्मचारी तथा कैदी भी संक्रमित पाये गए, इसके कारण कारागृह में प्रवेश के निकष बदले गए. अस्थायी तौर पर भिवापुरकर अंध विद्यालय में जेल की निर्मिती की गई. नये कैदियों को १४ दिन के लिए अस्थायी जेल में रखा जाता है, ऐसी नियमावली लागू की गई है. स्वास्थ्य जांच में कैदी संक्रमित पाया जाता है तो सुपर स्पेशालिटी या जिला अस्पताल में भर्ती किया जाता है. अप्रैल से सितंबर माह के बीच कारागृह में कोरोना ने आतंक मचाया, जिसके चलते ७५ से ८० कैदी संक्रमित पाये गए थे. इस बीच तीन कैदियों की कोरोना से मौत हो गई.मगर कारागृह से कोरोना वापसी की राह पर है. होमगार्ड ने निर्माण किये गए आईसोलेशन कक्ष में फिलहाल चार केैदी रखे गए है व सुपर स्पेशालिटी में दो मरीज इलाज के लिए भर्ती किये गए है. फिलहाल सप्ताह में एक या दो कैदी संक्रमित पाये जा रहे है.

अब चार कैदी होमगार्ड में

चार कैदियों को होमगार्ड में रखा गया है. आठ संक्रमित कैदी सुपर स्पेशालिटी अस्पताल में भर्ती है. इन सभी कैदियों का स्वास्थ्य काफी ठीक है.
– एफ.आई.थोरात, स्वास्थ्य अधिकारी मध्यवर्ती कारागृह

Related Articles

Back to top button