अमरावती

इर्विन में मरीजों की संख्या बढ़ी

सर्दी, खांसी, वायरल फीवर के मरीजों से ओपीडी हाऊसफूल

अमरावती दि.22 -कोरोना संक्रमण के साथ ही मौसम में परिवर्तन से शहर व ग्रामीण भाग में सर्दी, खांसी, वायरल फीवर सहित तेज बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ी है. जिसके चलते निजी अस्पतालों के साथ ही जिला सामान्य अस्पताल (इर्विन) में मरीजों की भीड़ बढ़ी है. सर्दी, खांसी, बुखार के रोजाना 10 से अधिक मरीज ओपीडी में लाये जा रहे हैं. जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद विशेष वार्ड में रेफर किया जा रहा है. इर्विन अस्पताल में रोजाना 3 से 4 मरीज वायरल फीवर के मरीज इलाज के लिए आते हैं.
जनवरी माह में अचानक ठंड बढ़ने से मौसम में आये परिवर्तन के साथ संक्रमण तेजी से बढ़ा है. जिसमें बच्चों की रोग प्रतिकार क्षमता कम होने से वायरल फीवर का सर्वाधिक प्रकोप छोटे बच्चों में दिखाई दे रहा है. जिसके चलते निजी सहित सरकारी अस्पतालों में मरीजों की लाईन लगी है. सर्दी, गला बैठना, खांसी जैसे लक्षण के बाद तेज बुखार की शिकायतें मरीजों को हो रही है. इर्विन अस्पताल के वार्ड 10 व 11 में ऐसे मरीजों का इलाज किया जा रहा है. जनवरी माह में 147 से अधिक मरीज वायरल फीवर के भर्ती किये गए.

अलग से वार्ड की व्यवस्था
जनवरी माह से वायरल फीवर के मरीजों की संख्या बढ़ी है. इन मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल के वार्ड 10 व 11 में अलग से व्यवस्था की गई है. डॉक्टर्स इन मरीजों की ओर विशेष ध्यान दे रहे हैं.
– डॉ. श्यामसुंदर निकम, जिला शल्य चिकित्सक

Related Articles

Back to top button