अमरावतीमहाराष्ट्र

नुपूर डांस एकेडमी ने मनाई अनोखी गुरूपूर्णिमा

नृत्य गुरु प्रकाश मेश्राम का विद्यार्थियो व पालकों ने किया पूजन

अमरावती/दि.26– गुरुपूर्णिमा के पावन पर्व पर विदर्भ की सुप्रसिध्द नुपूर डांस एकेडमी के विविध नृत्य के प्रकार प्रस्तुत कर अनोखी पध्दती से नृत्य गुरु व एकेडमी के संचालक प्रकाश मेश्राम का गुरुपूजन कर अनोखी पध्दती से गुरुपूर्णिमा पर्व मना अभिवादन किया.
गुरुपूर्णिमा के अवसर पर अमरावती की सुप्रसिध्द नुपूर डांस एकेडमी के संचालक व सुप्रसिध्द नृत्य निर्देशक प्रकश मेश्राम ने स्थानीय जोशी हॉल में गुरुपुर्णिमा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता सुप्रसिध्द कलाकार व आदर्श शिक्षक एमटी उर्फ नानासाहेब देशमुख व प्रमुख अतिथी के रुप में सुप्रसिध्द समाजसेवक नानकराम नेभनानी, मिथील कलंबे, चंद्रकांत पोपट, लीना गावनेर, विजय शर्मा, गुंजन मेश्राम आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम का प्रास्ताविक प्रकाश मेश्राम ने किया व संचालन प्रा.मंजू अडवाणी ने किया. पालकों की ओर से जितु दुधाने व विद्यार्थियों की ओर से मंजिरी मोरे ने अपना मनोगत व्यक्त किया.
कार्यक्रम की शुरूआत श्रीनटराज पूजन व गणेश वंदना कर की गई तथा भारत के विभिन्न नृत्य का बेहतरीन तरीके से बच्चों ने नृत्य प्रस्तुतीकरण किया. उपस्थितों ने तालियों की गडगडाहट से बच्चों का उत्साह बढाया. तामिलनाडू में करकट्ट नृत्य प्रकार सभी उपस्थितों का मन जीता. विविधता में एकता प्रस्तुत करने वाले नृत्य बहुत ही प्रभावी तरीके से विद्यार्थियों व उनकी माता ने एकसाथ प्रस्तुत किया. मान्यवरों ने गुरुवर्य प्रकाश मेश्राम का अभिनव उपक्रम का मनपूर्वक प्रशंसा की. नानासाहेब देशमुख ने प्रकाश मेश्राम की अभिनव कार्यक्रम लेने के चलते प्रशंसा की. कार्यक्रम की सफलता के लिए विद्यार्थियों की माताओं ने अथक प्रयास किया.

शहर की संस्कृति को समृध्द करने करेगें प्रयास
इस समय राज्य के शिवसेना शिंदे गुट के सिंधी समाज समन्वयक नाननकराम नेभनानी ने अपने भाषण के दौरान उन्होंने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के माध्यम से अमरावती की संस्कृतिक विरासत समृध्द करने के लिए हम नये कदम उठाएगें. बहुत ही अच्छा सभागृह निर्माण करने का आश्वासन भी नेभनानी ने किया.

Related Articles

Back to top button