अमरावती

घरकुल हेतू आवश्यक निधि का प्रस्ताव पेश करें

पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने दिये निर्देश

  • नगर विकास की योजनाओं की समीक्षा की

अमरावती/दि.1 – जिले में सभी जरुरतमंदों को घर उपलब्ध कराने हेतू सरकारी जमीनों पर किये गए अतिक्रमण को नियमानुकुल करने के साथ ही आवास योजना में घरकुल निर्माण हेतू आवश्यक निधि का प्रस्ताव भी जल्द से जल्द दिया जाए ताकि निधि के अभाव में घरकुुलों का काम न रुके, इस आशय का निर्देश राज्य की महिला व बालविकास मंत्री यशोमती ठाकुर व्दारा जारी किया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि वे खुद अपने स्तर पर प्रयास करते हुए घरकुलों हेतू आवश्यक निधि उपलब्ध करायेंगी.
नगर विकास विभाग की विविध योजनाओं की समीक्षा करने हेतू स्थानीय जिलाधीश कार्यालय में जिला पालकमंत्री यशोमती ठाकुर की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक बुलाई गई थी. जिसमें उन्होंने उपरोक्त निर्देश जारी किये. इस बैठक में विधायक बलवंत वानखडे, जिलाधीश पवनीत कौर, निवासी उपजिलाधीश नितीन व्यवहारे, उपविभागीय अधिकारी नरेंद्र फुलझेले, सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग की मुख्य अभियंता अरुंधती शर्मा तथा नगर विकास प्रशासन अधिकारी गिता वंजारी आदि उपस्थित थे.
इस बैठक में जिला पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने कहा कि जिले के विभिन्न शहरों में आवास योजना के तहत सरकारी जमीन पर 2 हजार 555 अतिक्रमण नियमानुकुल किये गए हैं. यह काम नगर पंचायत क्षेत्रों में भी पूरा किया जाना चाहिए और आवास योजना के काम पूर्ण होने हेतू तय समय के भीतर प्रस्ताव भेजने एवं निधि के लिए प्रयास करने का काम भी नियमित तौर पर किया जाना जरुरी है. जिसके लिए सभी नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों की बैठक मुंबई में मंत्रालय स्तर पर ली जाएगी. इससे पहले जिला स्तर पर नगरोत्थान योजना में नगर परिषदों व्दारा समय पर प्रस्ताव दिये जाए. साथ ही अग्नीशमन व्यवस्था को मजबूत करने हेतू अपेक्षित कामों को भी तेज गति से पूर्ण किया जाए, ऐसा आह्वान भी पालकमंत्री यशोमती ठाकुर व्दारा किया गया. इस बैठक में उन्होंने पर्यटन अनुदान तथा नाविन्यपूर्ण उपक्रम आदि बातों की भी समीक्षा की और डेंग्यू नियंत्रण के लिए सभी शहरों में किटनाशक दवाईयां की फवारणी व धुवारणी के साथ साथ घर-घर जाकर सर्वेक्षण करने के भी निर्देश दिये.

Related Articles

Back to top button