अमरावती

पदव्युत्तर शिक्षा विभाग में ऑफलाईन कक्षा शुरु

कुलगुरु डॉ. दिलीप मालखेडे ने विद्यार्थियों को दी शुभकामनाएं

अमरावती/प्रतिनिधि दि.21 – महाराष्ट्र शासन के उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार संत गाड़गेबाबा अमरावती विद्यापीठ परिसर का पदव्युत्तर शैक्षणिक विभाग 50 प्रतिशत विद्यार्थी क्षमता से शुरु हुआ है. इससे पूर्व ऑनलाईन पद्धति से क्लास शुरु थी. अब शासन के निर्देशानुसार ऑफलाईन पद्धति से शुरु किए गए क्लास में विद्यार्थियों का उत्स्फूर्त प्रतिसाद दिखाई दे रहा है. इस समय पदव्युत्तर शैक्षणिक विभाग प्रमुखों व्दारा विद्यार्थियों का स्वागत किया गया. वहीं कुलगुरु डॉ. दिलीप मालखेडे ने विद्यार्थियों को शैक्षणिक कार्य, संशोधन व पढ़ाई के लिए शुभकामनाएं दी.
विद्यापीठ परिसर के सभी वसतिगृह कोविड-19 के नियमों की दी गई सूचनाओं के अनुसार सुसज्ज किये जाने के साथ ही वसतिगृह में विद्यार्थी आने लगे हैं. कुलगुरु डॉ. दिलीप मालखेडे ने विद्यार्थियों को शुभकामना देते हुए कहा कि कोविड के कारण करीबन डेढ़ वर्ष से शैक्षणिक कक्षाएं ऑनलाईन पद्धति से शुरु थी. लेकिन अब कोरोना की लहर कम हुई है. जिसके चलते 50 प्रतिशत क्षमता सहित शैक्षणिक कामकाज शुरु करने हेतु अनुमति दी गई है. जिसके अनुुसार विद्यापीठ परिसर के पदव्युत्तर शैक्षणिक क्लासेस शुरु की गई है. ऑफलाईन पद्धति से शिक्षा ग्रहण करने के कारण विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ा है. जिन विद्यार्थियों का टीकाकरण नहीं हुआ है, ऐसे विद्यार्थियों के लिए विद्यापीठ से संलग्नित पांचों जिलों के महाविद्यालयों के प्राचार्यों ने स्थानीय प्राधिकरण से संपर्क साध अपने स्तर पर टीकाकरण की कार्यवाही करने बाबत विद्यापीठ व्दारा पत्र भेजकर सभी संबंधित महाविद्यालयों को सूचित किए जाने की जानकारी कुलगुरु ने दी.
विद्यापीठ परिसर के पदव्युत्तर शैक्षणिक विभाग प्रमुख व विद्यापीठ परिक्षेत्र के सभी संलग्नित महाविद्यालयों को विद्यापीठ व्दारा भेजे गए एसओपी का कड़ाई से पालन करने का आवाहन कुलसचिव डॉ. तुषार देशमुख ने किया है.

Related Articles

Back to top button