अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

हे भगवान ! दूध में जानवर पीनेवाले टाके का पानी

सीसी टीवी फुटेज देख लोगों को आयी घिन

* वीडियो वायरल होने से खलबली
अमरावती/ दि. 13- कहते हैं इस देश में एक बार शराब बिल्कुल शुध्द मिल जायेगी. किंतु दूध की गारंटी नहीं है. भले ही आपका कथित हमेशा का दूधवाला हो, वह पानी की मिलावट करता ही है. गृहणियां इस बात की शिकायत कमोबेश करती रहती है. दूध में पानी मिलाकर बेचना जहां विक्रेता अपना हक समझते हैं. वही खरीददार भी इसे नियम मानकर मन मसोसकर ही सही खरीदते हैं. अब तो हद हो गई. जानवरों के पीने के पानी के टाके का पानी धडल्ले से दूध में मिलाए जाने का खुलासा हुआ है. अमरावती एमआयडीसी के एक स्थान के सीसीटीवी फुटेज में यह मामला आने से खलबली मची है. वहीं वीडियो वायरल होने से लोगों में भी घिन आयी है.
* हाईवे फोरलेन का टाका.
एमआयडीसी से सटे हाईवे फोरलेन की एक मार्बल फैक्टरी के बाहर मवेशी के लिए पानी की व्यवस्था की गई है. यहां मवेशी आकर अपनी प्यास बुझाते हैं. यहीं पर कुछ दूध वाले अपनी बाइक पर आते हैं. दूध की कैन साथ रहती है. कई बार इस टाके का पानी सीधे दूध मेंं मिला देते हैं. वहीं जब टाके के आसपास कोई रहा तो कैन में पानी ले जाकर उसे माप से दूध में डालते हुए भी देखा गया है.
डेयरी को देते हैं सप्लाई
एक जागरूक पाठक ने दूध वाले की पानी की मिलावट देख उस पर नजर रखी. देखा गया कि वह दूकानों पर बेचने के लिए दूध सप्लाई करता है. यह देखकर तो उसके भी होश उड गये. सीधे घरों तक दूध जाने पर गृहणियां आम तौर पर उसकी जांच नहीं कर सकती. किंतु दूध का धंधा करनेवाले तो डिग्री से मिलावट की जांच कर भी सकते हैं. मगर डेयरी वाले भी उस पर ध्यान नहीं दे रहे, यही बात साबित हो रही है.
* वीडियो देख लोगों को आयी घिन
वायरल वीडियो देख सभी हक्के बक्के रह गये. वीडियो में साफ दिखाई देता है कि बाइक पर दूध की कैन लाकर युवक टाके का पानी उसमेें भरते हैं. दूध की मात्रा के अनुसार माप से यही पानी दूध में डाला जाता है. एक से अधिक दूध वाले रहने की जानकारी वीडियो अमरावती मंडल और मंडल न्यूज को भेजनेवाले जागरूक पाठक ने दी. उन्होेंने यह भी बताया कि इन दूधवालों को उन्होने शहर की प्रसिध्द दुकानों पर देते देखा है. जबकि वीडियो में दूध वाले जिस टाके से पानी भरते हैं. वहीं गायों का झुंड आकर पानी पीता है. वीडियो जिसने भी देखा. उसके मुंह से छी… निकला. अब देखना है कि दूधवाले का यह गौरखधंधा कौन बंद करवाता है ?.

Related Articles

Back to top button