अमरावती

ओखा-हावडा, पोरबंदर-हावडा एक्सप्रेस दौडेगी अप्रैल तक

उत्सव ट्रेनों को दिया एक्टेंशन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.2 – रेल प्रशासन ने ओखा-हावडा तथा पोरबंदर- हावडा इन उत्सव ट्रेनों को अप्रैल तक एक्टेंशन दिया है. जिसके तहत ट्रेन क्रमांक 02905 डाउन ओखा-हावडा 7 फरवरी से 25 अप्रैल तक हर रविवार, ट्रेन क्रमांक 02906 अप हावडा- ओखा प्रत्येक मंगलवार 9 फरवरी से 27 अप्रैल तक दौडेगी.
उसी प्रकार ट्रेन क्रमांक 09205 डाउन पोरबंदार-हावडा 3 फरवरी से 29 अप्रैल तक सप्ताह में दो बार बुधवार और गुरुवार तथा ट्रेन क्रमांक 09206 अप हावडा-पोरबंदर 5 फरवरी से 1 मई तक सप्ताह में दो बार शुक्रवार और शनिवार को चलेगी. अधिक जानाकरी रेल विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है. केवल आरक्षित टिकट लेने वाले यात्रियों को ही विशेष ट्रेन में सफर की अनुमति है. यात्रियों को बोर्डिंग, सफर के दौरान तथा गंतव्य स्थान पर कोरोना नियमों का पालन करना होगा.

  • भुसावल, बडनेरा रेल स्थानक पर ई- कैटरिंग शुरु

कोरोना महामारी व लॉकडाउन के कारण ई-कैटरिंग सेवाओं को 22 मार्च 2020 से रोक दिया गया था. यात्री गाडी में सेवाओं को क्रमश: पुन शुरु करने और यात्रियों की मांग के परिणाम स्वरुप आईआरसीटीसी द्बारा चरणबद्ध तरीके से गाडियों में ई-कैटरिंग सेवाओं को फिर से शुरु किया जा रहा है. यह सेवा सेामवार 1 फरवरी से भुसावल मंडल में भुसावल और बडनेरा स्टेशनों पर पुन: शुरु की गई है. यात्री वेबसाइड के माध्यम से ई- कैटरिंग की सेवाओं का लाभ उठा सकते है. टेलीफोन नंबर 1323 के माध्यम से भी ई-कैटरिं के आर्डर शीघ्र ही पूरे किये जाते है. यात्री आईआरसीटीसी ई- कैटरिंग एप फुड ऑन ट्रैक को विभिन्न एप स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते है और ई-कैटरिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते है. यात्रियों की सुविधा के लिए कैश-ऑन डिलिवरी का विकल्प भी प्रदान किया गया है.

Related Articles

Back to top button