अमरावती

पुराना बायपास मार्ग का उडानपुल यातायात के लिए तीन दिन बंद

पुल पर 50 फीट लंबे 2 गर्डर लगाए जा रहे है

अमरावती/दि.6- पुराना बायपास रोड पुरानी बस्ती बडनेरा रेल्वे क्रॉसिंग के पास उडानपुल पर 50 फीट लंबाई के 2 गर्डर क्रेन की सहायता से लगाए जा रहे है. इस वजह से कल बुधवार से 3 दिन तक यह मार्ग यातायात के लिए पूरी तरह से बंद रखा गया है. क्रेन की आश्चर्यजनक कार्यशैली को देखने के लिए लोगों की काफी भीड दिखाई दे रही है.
पुराना बायपास मार्ग के बडनेरा-अमरावती रेल्वे लाइन के फाटक पर उडानपुल का काम पिछले साल भर से शुरु है. इसके पहले रेल्वे क्रॉसिंग पर गर्डर निर्माण करने का काम किया गया. 240 टन क्षमता के 3 क्रेन की सहायता से 50 फुट लंबाई के गर्डर स्थापित करने का काम किया गया. गुरुवार को और 2 गर्डर स्थापित किए जाएंगे. इस तरह कुल 4 गर्डर रेल्वे क्रॉसिंग पर लगाए जा रहे है. बुधवार से 3 दिन सुबह 9 से 1 बजे तक पुल के क्षेत्र से पूरी तरह यातायात बंद रहेगा.
मध्य रेल्वे विभाग में सबसे बडा गर्डर
भुसावल मध्य रेल्वे विभाग मेें यह सबसे बडा गर्डर निर्माण किया गया है. 60 लोगों की टीम गर्डर स्थापित करने के काम में जुटी है. उडानपुल का काम तेजी से निपटे. इस उद्देश्य से इस तरह से क्रेन की सहायता से गर्डर लगाया जा रहा है. गर्डर भी उसी स्थान पर तैयार किया गया है. रेल्वे के सिनियर सेक्शन इंजिनियर अतुल पडोले, सेक्शन इंजिनियर सुनील वासेकर, एमआरआईडीसी के लोखंडे और अन्य अभियंता इस काम में जुडे है. रेलयात्री ट्रेन का यातायात प्रभावित ना होने पाए, ऐसे वक्त में यहां काम करने के लिए समेत तय किया गया है.

Related Articles

Back to top button