अमरावती

अधिकार का घरकुल पाने के लिए वृद्ध की भागदौड

द्बेश भावना से लाभ से वंचित रखने का आरोप

श्रीकृष्ण राणे ने दी आत्महत्या की चेतावनी
नांदगांव पेठ/दि.21 – जिनके पक्के घर है, उन्हें घरकुल का लाभ, मगर आज भी जिन्हें सही मायने में जरुरत है, उन्हें अपने अधिकार से वंचित रखा जा रहा है. ऐसा प्रशासन पर आरोप लगाते हुए 70 वर्षीय वृद्धि श्रीकृष्ण राणे ने घरकुल का लाभ नहीं दिया, तो प्रशासन को आत्महत्या की चेतावनी दी है. पिछले कई वर्षों से मांग की जा रही है, परंतु द्बेश भावना के चलते घरकुल के लाभ से वंचित रखा जा रहा है, ऐसा भी आरोप राणे ने लगाया है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाहिए, उसे घर की संकल्पना चलाकर देश के बेघर लोगों को घर उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. 2024 तक सभी को घर मिलेगी, ऐसा प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है. परंतु आज भी कई वृद्ध नागरिक केवल ग्राम पंचायत के मनमाने कामकाज और द्बेश के कारण घरकुल योजना से वंचित है, ऐसा आरोप राणे ने लगाया. श्रीकृष्ण राणे पिछले कई वर्षों से ग्राम पंचायत कार्यालय में घरकुल योजना का आवेदन पेश कर लाभ की मांग कर रहे है. आज तक कई बडे लोग, जो गांव के भी नहीं है, जिनके पास खुद का घर है, उन्हें घरकुल का लाभ दिया गया. जबकि जरुरतमंद राणे को लाभ नहीं दिया गया, ऐसा उन्होंने ज्ञापन में आरोप लगाया.
उन्होंने पंचायत समिति स्तर पर भी पत्रव्यवहार किया. आवेदन ज्ञापन सौंपे. मगर पंचायत समिति के अधिकारियों ने उन्हें केवल टालमटोल का जवाब देते हुए अपने पद का दुरुपयोग किया है. जो लोगों ने रुपए खिलाए, उन्हें घरकुल और जो गरीबों को जरुरत है, ऐसे लोगों को केवल मानसिक परेशानी प्रशासन द्बारा दी जा रही है. घरकुल का नियमानुसार लाभ दें, अन्यथा आत्महत्या करेंगे, ऐसी घातक चेतावनी नाराज वृद्ध श्रीकृष्ण राणे ने ज्ञापन के माध्यम से प्रशास

Related Articles

Back to top button