अमरावती

नकली दवा बेचने वाले ओम एजेंसी के संचालक नामजद

हेमंत सर्जिकल इंडस्ट्रीज के सेल्स एण्ड मार्केटिंग ने दी शिकायत

अदालत के आदेश पर सिटी कोतवाली पुलिस थाने में धोखाधडी का अपराध दर्ज
जेएमएस मेडिटेप नाम की नकली दवा गुजरात से बुलाते थे
अमरावती- / दि.8  महाविर प्लाझा दवा बाजार स्थित हरिओम एजेंसी के संचालक महेंद्र चांदवानी गुजरात के अहमदाबाद स्थित आरके सर्जिकल से कम दाम में जेएमएस मेडिटेप नाम की असली  कंपनीमार्केटिंग हेड प्रसाद मोरेश्वर परांजपे की शिकायत पर और अदालत के आदेश पर चांदवानी के खिलाफ की नकली दवा कम दाम में खरीदकर बेचते थे. इसपर हेमंत सर्जिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड मुलूंड मुंबई के सेल्स एण्ड धोखाधडी करने और नकली दवा बेचने की विभिन्न धाराओं के तहत सिटी कोतवाली पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया है.
महेंद्र चांदवानी (सप्लायर हरिओम एजेंसी शॉन नं.1 ग्राउंड फ्लोअर महाविर प्लाझा, अमरावती) के खिलाफ सिटी कोतवाली पुलिस थाने में दफा 420, 483, 486, 467, 468, 471, 336, 120 ब, सहधारा 51, 63, प्रतिलिपी अधिकार अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किये गए आरोपी का नाम है. प्रसाद मोरेश्वर परांजपे (48, हेमंत सर्जिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड 1/5 दीपज्योति सोसायटी, राजाजी पथ लेन नं.4, डोंबिवली पूर्व, जिला ठाणे) ने दी शिकायत के अनुसार वे हेमंत सर्जिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड (502, पांचवा माला, एक्स टसी, जेएमडी रोड, सिटी ऑफ जॉय कमर्शियल मुलूंड पश्चिम मुंबई) नामक कंपनी में सेल्स एण्ड मार्केटिंग पद पर कार्यरत है. उन्हें अमरावती में विभिन्न सर्जिकल डॉक्टर के माध्यम से कंपनी की जेएमएस मेडीटेप यह प्रोडक्ट के बारे में शिकायत प्राप्त हुई. उन्होंने यह प्रोडक्ट अमरावती के डिस्ट्रीब्युटर श्री अंबिका ट्रेडर्स से माल मांगा. उन्होंने ऐसा बताया कि, जो माल यह डिस्ट्रीब्युटर के पास है वह उनका नहीं है. कोई और अपराधिक षडयंत्र रचकर कंपनी के भाव में डुप्लिकेट प्रोडक्ट बनाकर मार्केट में वितरित कर रहा है. डिस्ट्रीब्युटर श्री अंबिका मेडिसर्च ने यह डुप्लिकेट माल कहा से खरीदा इसकी जानकारी हासिल की.
तब हरिओम एजेंसी के संचालक महेंद्र चांदवानी से खरीदने की बात पता चली. शिकायतकर्ता ने अंबिका मेडिसर्च को फिर से हरिओम एजेंसी को नया ऑर्डर देने का कहा. तब हरिओम एजेंसी ने जेएमएस मेडिटेप के कुछ बॉक्स डुप्लिकेट भेजे, इसपर शिकायतकर्ता ने पहले एफडीए के ड्रग इंस्पेक्टर गोटमारे से शिकायत की. उन्होंने हरिओम एजेंसी के पास का माल बरामद किया है. चांदवानी पिछले 10 वर्षों से हेमंत सर्जिकिल इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी का माल खरीदते है. इसके कारण कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में जानकारी है. चांदवानी शिकायतकर्ता की कंपनी का नकली माल आरके सर्जिकल अहमदाबाद गुजरात कंपनी से कम कीमत में खरीदते है और डिस्ट्रीब्युटर को कंपनी के निर्धारित दाम में बेचते है. वे डुप्लिकेट माल बनाकर लोगों के जिंदगी के साथ खिलवाड कर रहे है, ऐसी शिकायत उन्होंने मुख्य न्यायदंडाधिकारी के समक्ष 25 नवंबर को की. अदालत ने 3 दिसंबर को अपराध दर्ज करने के आदेश दिये. जिसके आधार पर पुलिस ने 6 दिसंबर की शाम उपरोक्त धाराओं के तहत महेंद्र चांदवानी के खिलाफ अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु की है.l

Related Articles

Back to top button