अमरावती

महाराष्ट्र में ओमीक्रॉन ने बढ़ाई चिंताएं

आठ और लोग मिले संक्रमित- BMC ने जारी की नई गाइडलाइंस

मुंबई/दी18-महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन  के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. राज्य मे ओमीक्रॉन के 8 नए मामलों की पुष्टि हुई है. जिनमें 4 केस मुंबई से सामने आए हैं. 8 नए मामलों के साथ ही महाराष्ट्र में अब नए वायरस  से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 48 हो गई है. वहीं सिर्फ मुंबई में ओमीक्रॉन के 18 मरीज हैं. चार नए मरीज मुंबई एयरपोर्ट सर्विलांस, 3 सतारा और 1 मरीज पुणे नगर निगम क्षेत्र से सामने आए हैं. अब महाराष्ट्र में ओमीक्रॉन के कुल 48 मरीज हैं.

मुंबई में ओमीक्रॉन  के 18, पिंपरी चिंचवड़ में 10, पुणे (ग्रामीण) में 6, पुणे नगर निगम में 3, सतारा में 3, कल्याण डोंबिवली में 2, उस्मानाबाद में 2, लातूर में 1, बुलढाणा में 1, नागपुर में 1, और वसई विरार में भी 1 मरीज है. वहीं 28 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज दिया जा चुका है. दरअसल 28 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

भीड़भाड़ वाली जगहों से बचने की सलाह

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों को भीड़भाड़ वाली जगहों से बचने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही सख्ती के साथ कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करने को भी कहा गया है. प्रटोकॉल न मामने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. महाराष्ट्र में बंद जगहों पर एक साथ सिर्फ 50 फीसदी लोग भी इकट्ठा हो सकेंगे. वहीं खुली जगहों पर सिर्फ 25 फीसदी क्षमता के साथ ही लोगों को जाने की परमिशन है. बीएमसी ने कहा है कि 1 हजार से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने के लिए पहले से अनुमति की जरूरत होगी.

BMC ने जारी की गाइडलाइन

बीएमसी ने कहा है कि प्रोटोकॉल को नहीं मानने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए वार्ड स्तर पर दस्ते तैनात किए गए हैं. जो लोग कोरना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं, सिर्फ उनको ही सार्वजनिक परिवहन और सार्वजनिक जगहों पर जाने की परमिशन होगी. ये निर्देश बीएमसी की तरफ से दिए गए हैं. सार्वजनिक जगहों और प्रतिष्ठानों में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के साथ-साथ समारोह में मौजूद रहने वाले सभी कर्मचारियों को पूरी तरह से वैक्सीनेट होना जरूरी है. बीएमसी के कहना है कि नियम का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button