अमरावती

विद्यापीठ के युवा महोत्सव पर ओमिक्रॉन का साया

रद्द हो सकता है चार दिवसीय आयोजन

  • 13 दिसंबर को लिया जायेगा अंतिम फैसला

  • सरकार की नई गाईडलाईन का असर

अमरावती/दि.10 – इस समय राज्य में कोविड वायरस के ओमिक्रॉन नामक नये वेरियंट का खतरा मंडराता दिखाई दे रहा है. जिसके चलते चारों ओर चिंतापूर्ण वातावरण है. ऐसे में सरकार की ओर से जारी नई गाईडलाईन का असर संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ की ओर से आयोजीत किये जानेवाले चार दिवसीय युवा महोत्सव पर भी पड सकता है. इस महोत्सव का आयोजन करना है अथवा नहीं, इस संदर्भ में निर्णय लेने हेतु आगामी 13 दिसंबर को विद्यापीठ में विद्यार्थी विकास विभाग की बैठक आयोजीत की जा रही है. जिसमें सरकारी गाईडलाईन को देखते हुए युवा महोत्सव को रद्द करने के संदर्भ में निर्णय लिया जा सकता है.
बता दें कि, कोविड संक्रमण की दूसरी लहर बीत जाने और महामारी को लेकर हालात नियंत्रण में आ जाने के चलते राज्य में विगत जून-जुलाई माह से स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने लगी थी और अब जनजीवन पहले की तरह पटरी पर लौट आया था. जिसके मद्देनजर संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ द्वारा स्थानीय ब्रिजलाल बियाणी महाविद्यालय में आगामी 27 से 30 दिसंबर के दौरान चार दिवसीय युवा महोत्सव का आयोजन करने का निर्णय लिया गया था. जिसके लिए विद्यापीठ से संलग्नित संभाग के सभी महाविद्यालयों को विद्यार्थी विकास विभाग द्वारा पत्र भेजते हुए इस युवा महोत्सव में आयोजीत विभिन्न कार्यक्रमों व स्पर्धाओं में हिस्सा लेने हेतु अपने छात्र-छात्राओं को भेजने हेतु सूचित किया गया था. साथ ही इस युवा महोत्सव के आयोजन को लेकर तमाम तैयारियां भी शुरू कर दी गई थी. किंतु इसी दौरान राज्य में कोविड वायरस के ओमिक्रॉन नामक नये वेरियंट से संक्रमित मरीज पाये जाने शुरू हुए. ऐसे में संक्रमण के इस नये खतरे को देखते हुए सरकार द्वारा सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगाते हुए नई गाईडलाईन जारी की गई. जिसका सीधा असर विद्यापीठ की ओर से आयोजीत किये जानेवाले युवा महोत्सव पर पडना है और यह लगभग तय है कि, इस आयोजन को विद्यापीठ द्वारा रद्द कर दिया जायेगा. इसी संदर्भ में अंतिम निर्णय लेने हेतु आगामी 13 दिसंबर को विद्यार्थी विकास विभाग की एक बैठक आयोजीत की जा रही है. जिसमें युवा महोत्सव के आयोजन को रद्द करने का फैसला लेने की मानसिकता पूर्ण की जायेगी.

  • ओमीक्रॉन वेरियंट के खतरे को देखते हुए सरकार की ओर से सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर एक नियमावली घोषित की गई है. ऐसे में विद्यापीठ के युवा महोत्सव को आयोजीत करना है अथवा नहीं, इस पर विचारमंथन करने हेतु 13 दिसंबर को एक बैठक बुलाई गई है. जिसमें इस विषय को लेकर अंतिम निर्णय लिया जायेगा.
    – डॉ. दिनेश सातंगे
    संचालक, विद्यार्थी विकास विभाग, संगाबा अमरावती विवि

Related Articles

Back to top button