अमरावती

10 को शहर कांग्रेस करेगी मनपा आयुक्त का घेराव

संपत्ति कर वृध्दि के खिलाफ किया जायेगा तीव्र आंदोलन

पत्रवार्ता में आंदोलन को लेकर दी गई जानकारी
अमरावती दि.6 – स्थानीय मनपा प्रशासन द्वारा जनप्रतिनिधियों व स्थानीय जनता को भरोसे में लिये बिना संपत्ति कर की दरों में अनाप-शनाप वृध्दि की गई है और डेढ से दोगुना तक बढा दिये गये संपत्ति कर की नागरिकों से जबरन वसूली भी की जा रही है. जिसे रोकने हेतु शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा मनपा प्रशासन को इससे पहले तो बार निवेदन दिये जा चुके है. परंतु इसके बावजूद समस्या का कोई समाधान नहीं निकाला गया. ऐसे में संपत्ति कर की दरवृध्दि का निषेध करने हेतु आगामी सोमवार 10 अक्तूबर को सुबह 10.30 बजे मनपा कार्यालय पर विशाल मोर्चा ले जाया जायेगा और मनपा आयुक्त प्रवीण आष्टीकर का घेराव किया जायेगा. इस आशय की जानकारी शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बबलु शेखावत तथा पूर्व महापौर विलास इंगोले ने यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में दी.
इस पत्रवार्ता में कहा गया कि, संपत्ति कर का विषय सभागृह में यदि चर्चा हेतु रखा जाता, तो कोई समाधानकारक रास्ता निकल सकता था. लेकिन सत्ताधारी दल ने विपक्षी पार्षदों को विश्वास में न लेते हुए इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया. वहीं नीतिगत निर्णय लेने का अधिकार नहीं रहने के बावजूद भी आयुक्त ने नियमों का उल्लंघन कर मनमाने तरीके से संपत्ति कर वृध्दि का फैसला लिया. इसमें भी 40 फीसद वृध्दि की बात कहते हुए संपत्ति कर की दरों में डेढ से दोगुना वृध्दि की गई है. जिसका खामियाजा अमरावती की जनता को नाहक ही भुगतना पड रहा है. इस संदर्भ में शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा अब तक दो बार मनपा आयुक्त आष्टीकर को पत्र सौंपकर उन्हें संपत्ति कर की वृध्दि पीछे लेने हेतु निवेदित किया जा चुका है. लेकिन प्रशासन के कानों पर जू नहीं रेंग रही. ऐसे में अब शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा आगामी 10 अक्तूबर को मनपा प्रशासन का निषेध करते हुए तीव्र आंदोलन किया जायेगा.
इस पत्रकार परिषद में कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले व मिलींद चिमोटे, प्रदेश उपाध्यक्ष भैय्या पवार, पूर्व पार्षद मुन्ना राठोड सहित युकां पदाधिकारी वैभव देशमुख, शक्ति राठोड व निलेश गुहे आदि उपस्थित थे.

 

Related Articles

Back to top button