अमरावतीमुख्य समाचार

27 को गाडगे महाराज बालगृह की इमारत का जीर्णोध्दार अनावरण

पालकमंत्री यशोमति ठाकुर की रहेगी विशेष उपस्थिति

अमरावती/दि.24– श्री गाडगे महाराज मिशन (मुंबई) की अध्यक्ष तथा अमरावती की जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने मिशन की बैठक में दर्यापुर स्थित श्री गाडगे महाराज बालगृह की इमारत का जीर्णोध्दार अपने पैसों से करके देने का आश्वासन दिया था और उन्होंने अपने आश्वासन को पूर्ण भी किया. जिसके चलते बालगृह की इमारत के जीर्णोध्दार का काम शुरू हुआ और देखते ही देखते चार माह में यह कार्य पूरा भी कर लिया गया. ऐसे में आगामी 27 मई को पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के हाथों इस नूतनीकृत इमारत का अनावरण व शुभारंभ किया जायेगा.
इस अवसर पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख, विधायक बलवंत वानखडे, गाडगे महाराज मिशन (मुंबई) के चेयरमैन मधुसूदन मोहिते पाटील व उपाध्यक्ष बापूसाहब देशमुख बतौर प्रमुख अतिथी उपस्थित रहेंगे. इस समय अपने आश्वासन को पूरा करने के लिए पालकमंत्री यशोमति ठाकुर का नागरी सत्कार भी किया जायेगा. साथ ही इस अवसर पर बालगृह का निर्माण करनेवाले कारागीरों तथा बालगृह में रहते हुए आगे चलकर अपने पैरों पर खडे होनेवाले पूर्व विद्यार्थियों का सत्कार भी पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के हाथों किया जायेगा.
उक्ताशय की जानकारी देते हुए संचालक गजानन देशमुख ने बताया कि, करीब 65 वर्ष पूर्व खुद कर्मयोगी संत गाडगेबाबा ने अपनी देखरेख में इस बिल्डींग का निर्माण करवाया था और इतने वर्षों के दौरान रतन बिल्डींग नामक इस इमारत की स्थिति काफी हद तक खस्ताहाल हो गई थी. जिसकी जानकारी मिलने पर पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने अपने खर्च पर इस इमारत के जिर्णोध्दार की तैयारी दर्शाई. जिसके बाद इस इमारत के अंदर व बाहर छपाई करते हुए फर्श पर टाईल्स लगाने का काम पूरा किया गया और अब यह इमारत एकदम नये स्वरूप में सज-धजकर तैयार हो गई है. जिसका आगामी 27 मई को समारोहपूर्वक अनावरण किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button