अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

भाजपा प्रवेश पर सुनील राणा ने कहा, ऐसा कोई ‘प्रोविजन’ नहीं

हजारों युवा स्वाभिमानी 4 अप्रैल को जाएंगे नागपुर

* पार्टी स्तर पर जमकर चल रही तैयारियां, सांसद राणा के भाजपा प्रवेश को लेकर संभ्रम
* पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों ने भी सांसद राणा के भाजपा प्रवेश की संभावना को नकारा
अमरावती/दि.2– आगामी 4 मार्च को नागपुर में भाजपा की ओर से नमो युवा सम्मेलन आयोजित करने के साथ ही एनडीए के घटक दलों की बैठक बुलाई गई है. जिसमें एनडीए का घटक दल रहने वाले युवा स्वाभिमान पार्टी की ओर से अमरावती संसदीय क्षेत्र की सांसद नवनीत राणा भी शामिल होने वाली है. साथ ही सांसद नवनीत राणा के साथ ही अमरावती शहर व जिले से वास्ता रखने वाले युवा स्वाभिमान पार्टी के करीब 10 से 12 हजार कार्यकर्ता भी सोमवार 4 मार्च को नागपुर जाने वाले है. जिसके लिए युवा स्वाभिमान पार्टी में इस समय जमकर तैयारियां चल रही है. इसके तहत जहां एक ओर सांसद नवनीत राणा महिलाओं को जुटाने हेतु जिले के दौरे पर है और जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह पर पार्टी की ओर से आयोजित महिला सम्मेलनों में हिस्सा ले रही है. वहीं दूसरी ओर विधायक रवि राणा शंकर नगर परिसर स्थित अपने आवास गंगा सावित्री पर पर पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठके करते हुए बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र का जिम्मा संभाल रहे है. इसके अलावा विधायक रवि राणा के भाई व युवा स्वाभिमान पार्टी के मार्गदर्शक सुनील राणा द्वारा पार्टी के घोंगाडे कॉम्प्लेक्स स्थित मुख्य कार्यालय में पार्टी की कोर कमिटी के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं को नागपुर भेजे जाने हेतु किये जा रहे नियोजन की कमान संभाल रहे है. जिसके चलते युवा स्वाभिमान पार्टी ने इस समय अच्छी खासी गहमागहमी वाली स्थिति देखी जा रही है. परंतु इन सभी के बीच फिलहाल यह सवाल अनुत्तरीत है कि, क्या सांसद नवनीत राणा द्वारा आगामी 4 मार्च को नागपुर में होने जा रही इस बैठक के दौरान भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश किया जाएगा. इस बारे में जहां इस बारे में आज दैनिक अमरावती मंडल द्वारा प्रतिक्रिया हेतु संपर्क किये जाने पर विधायक रवि राणा किसी भी सवाल का जवाब देने से बचते दिखाई दिये. वहीं उनके भाई सुनील राणा ने आज दैनिक अमरावती मंडल द्वारा संपर्क किये जाने पर फिलहाल इस तरह का कोई ‘प्रोविजन’ नहीं रहने की बात कही. इसके अलावा पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों से इस बारे में बात करने पर उनका कहना रहा कि, फिलहाल उनके पास इस तरह की कोई जानकारी या सूचना नहीं है तथा जब पार्टी के वरिष्ठ नेताओं यानि राणा परिवार की ओर से इस बारे में कोई निर्देश मिलेगा, तो उस हिसाब से आगे के कदम उठाए जाएंगे.

परसों 4 मार्च को नागपुर में आयोजित होने जा रही एनडीए के घटक दलों की बैठक में शामिल होने हेतु युवा स्वाभिमान पार्टी में चल रही तैयारियों के मुताबिक सोमवार की सुबह युवा स्वाभिमान पार्टी के करीब 10 से 12 हजार पदाधिकारी व कार्यकर्ता अमरावती से नागपुर हेतु रवाना होंगे. जिसके लिए शहर सहित जिले के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता सबसे पहले राजकमल व राजापेठ के बीच स्थित पार्टी के मुख्य कार्यालय भोंगाडे कॉम्प्लेक्स के पास उपस्थित होंगे. जहां से करीब 250 से 300 वाहनों का काफीला इन पदाधिकारी व कार्यकर्ता को लेकर नागपुर हेतु रवाना होगा. इसके लिए युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा जिले भर में तमाम आवश्यक नियोजन किया जा रहा है तथा युवा स्वाभिमान पार्टी के मुख्य कार्यालय सहित राणा दम्पति के आवास पर अच्छी खासी गहमागहमी वाला माहौल दिखाई दे रहा है.

* अभी तो ऐसा कोई ‘प्रोविजन’ नहीं
सांसद नवनीत राणा द्वारा आगामी 4 मार्च को भाजपा में प्रवेश किये जाने को लेकर चल रही खबरों के बारे में प्रतिक्रिया हेतु संपर्क किये जाने पर विधायक रवि राणा के भाई सुनील राणा ने कहा कि, अभी तो ऐसा कोई ‘प्रोविजन’ नहीं है. वहीं उन्होंने यह भी बताया कि, एनडीए का घटक दल होने के नाते युवा स्वाभिमान पार्टी 4 मार्च को नागपुर में आयोजित बैठक में हिस्सा लेगी. साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ सांसद नवनीत राणा भी उस सम्मेलन के मंच पर उपस्थित रहेंगी.

* फिलहाल सांसद राणा के भाजपा प्रवेश को लेकर कोई जानकारी नहीं
युवा स्वाभिमान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जितू दुधाने ने इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, फिलहाल उनके पास ऐसी कोई जानकारी या सूचना नहीं है, जिसके मुताबिक सांसद नवनीत राणा द्वारा भाजपा में प्रवेश किया जा रहा हो. लेकिन यदि आगे चलकर पार्टी नेतृत्व द्वारा ऐसा कोई निर्णय लिया जाता है, तो उस हिसाब से काम किया जाएगा. साथ ही जितू दुधाने ने यह भी कहा कि, यदि सांसद नवनीत राणा द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव भाजपा के कमल चुनावी चिन्ह पर लडा जाता है, तो इसका निश्चित तौर पर नवनीत राणा सहित युवा स्वाभिमान पार्टी को भी फायदा होगा.

* 5 हजार महिला व युवतियां जाएंगी नागपुर
युवा स्वाभिमान पार्टी की महिला जिलाध्यक्ष ज्योति सैरिसे ने दैनिक अमरावती मंडल से बातचीत में कहा कि, 4 मार्च को अमरावती शहर सहित जिले से नागपुर जाने वाले पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में लगभग 5 हजार महिलाओं व युवतियों का समावेश रहेगा. साथ ही सांसद नवनीत राणा के भाजपा प्रवेश की संभावनाओं को लेकर पूछे गये सवाल पर ज्योति सैरिसे का कहना रहा कि, फिलहाल उनकी जानकारी में ऐसी कोई बात नहीं है.

* पूरे विदर्भ से जुटेंगे पार्टी कार्यकर्ता
युवा स्वाभिमान पार्टी के विदर्भ प्रदेश अध्यक्ष बालासाहब इंगोले ने दैनिक अमरावती मंडल से बातचीत में कहा कि, पार्टी की शाखाएं अमरावती शहर व जिले सहित समूचे विदर्भ क्षेत्र में है और आगामी 4 मार्च को विदर्भ के अलग-अलग शहरों से युवा स्वाभिमान पार्टी के कार्यकर्ता नागपुर में होने जा रही एनडीए घटक दलों की बैठक में सांसद नवनीत राणा के साथ उपस्थित रहेंगे. साथ ही इंगोले ने सांसद नवनीत राणा के भाजपा में प्रवेश करने की संभावना को लेकर पूरी तरह से अनभिज्ञता दर्शायी.

* युवा स्वाभिमान से ही प्रत्याशी होगी नवनीत राणा
युवा स्वाभिमान पार्टी के शहराध्यक्ष संजय हिंगासपुरे ने सांसद नवनीत राणा के भाजपा में प्रवेश की संभावनाओं को अपने स्तर पर पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि, आगामी चुनाव में युवा स्वाभिमान पार्टी की ओर से ही सांसद नवनीत राणा प्रत्याशी होगी. जिन्हें एनडीए के घटक दलों का पूरी तरह से समर्थन प्राप्त रहेगा. हिंगासपुरे के मुताबिक सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा ने विगत 5 वर्ष के दौरान केंद्र एवं राज्य मेें भाजपा के नेतृत्ववाली सरकारों का समर्थन किया है. ऐसे में अब भाजपा द्वारा सांसद नवनीत राणा की दावेदारी का समर्थन निश्चित तौर पर किया जाएगा.

* विधायक रवि राणा का ‘नो कमेंट्स’
आज सबसे अधिक हैरत-अंगेज बात यह रही कि, मीडिया को देखते ही तपाक से कोई ना कोई बयान देने वाले विधायक रवि राणा आज मीडिया के साथ बातचीत करने से बचते नजर आये. दैनिक अमरावती मंडल ने आज सुबह जब विधायक रवि राणा से उनके आवास पर पहुंचकर बातचीत करने का प्रयास किया, तो विधायक रवि राणा ने कहा कि, वे फिलहाल मीडिया के साथ कोई बात नहीं करना चाहते, बल्कि एक-दो दिन बात अपनी भूमिका खूद मीडिया के साथ आकर रखेंगे. नागपुर में एनडीए घटक दलों की होने जा रही बैठक तथा सांसद नवनीत राणा के भाजपा प्रवेश को लेकर चल रही अटकलों जैसे मुद्दे पर विधायक रवि राणा ने सीधे तौर पर ‘नो कमेंट्स’ वाली भूमिका अपनाई.

Related Articles

Back to top button