अमरावती

मेरे फोन करने पर गुवाहाटी और नई सरकार में आये बच्चु कडू

मैंने केवल एकमात्र बच्चु को ही सरकार में आने कहा था

बाकी सब शिंदे पर विश्वास कर नई सरकार में आये
मुुंबई दि.31- विधायक बच्चु कडू मेरे एक फोन पर और मेरे एक शब्द पर भरोसा रखते हुए अपना मंत्रिपद छोडकर गुवाहाटी गये थे और मेरे ही कहने पर उन्होंने शिंदे गुट का समर्थन करते हुए नई सरकार में शामिल होने का फैसला लिया था. इस आशय का रहस्योद्घाटन आज राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पत्रकार परिषद में किया.
राज्य में आनेवाले प्रकल्पों को गुजरात ले जाये जाने के बारे में विपक्ष द्वारा लगाये जा रहे आरोपों का जवाब देने हेतु और केंद्र द्वारा महाराष्ट्र में इलेक्ट्रॉनिक क्लस्टर प्रकल्प मंजुर किये जाने की जानकारी देते हुए डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने एक पत्रकार परिषद बुलाई थी. जिसमें फडणवीस ने महाविकास आघाडी पर जोरदार हल्लाबोल करने के साथ ही विधायक रवि राणा व विधायक बच्चु कडू के बीच चल रहे विवाद को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी भी दी.
इस समय डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने कहा कि, हम अपनी नई सरकार में विधायक बच्चु कडू को अपने साथ रखना चाहते थे. यहीं वजह है कि, उन्होंने केवल बच्चु कडू को ही गुवाहाटी जाने के लिए फोन कॉल किया था और बच्चु कडू ने उनके निवेदन का मान रखा. ऐसे में यह कहना पूरी तरह से गलत है कि, बच्चु कडू ने गुवाहाटी जाने के लिए किसी के भी साथ किसी भी तरह का कोई सौदा किया था. इसके साथ ही गुवाहाटी जानेवाले
अन्य सभी विधायकों ने भी किसी के साथ कोई सौदेबाजी नहीं की थी, बल्कि वे सभी एकनाथ शिंदे के नेतृत्व पर भरोसा रखते हुए गुवाहाटी गये थे. क्योंकि उन्हें यह कल्पना थी कि, आगे चलकर यदि सरकार बनाने के लिए आवश्यक संख्याबल नहीं रहा, तो उनका अपना पद भी जा सकता है.


इसके अलावा विधायक बच्चु कडू व रवि राणा के बीच चल रहे विवाद को लेकर जानकारी देते हुए उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने बताया कि, दोनों विधायकों ने सीएम एकनाथ शिंदे के सामने यह स्वीकार किया कि, उन्होंने एक-दूसरे के खिलाफ गुस्से में आकर संतापजनक बयान दिये थे और एक के बाद एक आरोप-प्रत्यारोप बढते चले गये. वहीं रवि राणा ने विधायक बच्चु कडू एवं सीएम शिंदे के सामने ही अपने द्वारा लगाये गये आरोपों पर खेद जताया और अपने बयान वापिस लिये. साथ ही दोनों विधायकों ने यह तय किया कि, अब वे साथ मिलकर अपने-अपने क्षेत्र के विकास हेतु काम करेंगे. इसके साथ ही अब यह विषय खत्म हो गया है.

Related Articles

Back to top button