अमरावती

केंद्रीय संसदीय समिती पहुंची जिला दौरे पर

पहले ही दिन 9 तहसीलों का किया दौरा

  • समिती में राज्यसभा व लोकसभा के 8 सांसदों का है समावेश

  • चार-चार सांसदों की दो टीमे बनायी गई है

  • बुलडाणा के सांसद प्रताप जाधव कर रहे है टीम का नेतृत्व

अमरावती/दि.18 – लोकसभा व राज्यसभा के कुल 8 सांसदों का समावेश रहनेवाली केंद्रीय विविध कार्य संसदीय समिती (ग्रामविकास) गत रोज अमरावती जिले के दौरे पर पहुंची. बुलडाणा के सांसद प्रताप जाधव की अध्यक्षतावाली इस समिती में 4-4 सदस्यों के दो दल बनाते हुए पहले ही दिन जिले की 9 तहसीलों का दौरा किया. जहां पर केंद्र सरकार की ओर से चलायी जा रही योजनाओं के तहत किये जा रहे कामों का मुआयना किया गया.
बता दें कि, यह समिती विगत 16 अगस्त की शाम अमरावती पहुंची. पश्चात 17 अगस्त की सुबह समिती सदस्यों के दो दल अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर निकले. जिसमें से एक दल ने मोर्शी, वरूड व तिवसा की पंचायत समितियों व ग्राम पंचायतों को भेंट दी. वहीं दूसरे दल ने अमरावती, भातकुली, दर्यापुर, अंजनगांव सूर्जी, अचलपुर व चांदूर बाजार तहसील क्षेत्रों की ग्रामपंचायतों व पंचायत समितियों का दौरा किया.

केंद्र को दी जायेगी रिपोर्ट

संसदीय समिती (ग्रामविकास) द्वारा अपने दौरे के तहत देखी जानेवाली विभिन्न बातों का बेहद सूक्ष्म निरीक्षण किया जायेगा और उनकी जानकारियां दर्ज की जायेगी. जिसमें प्रमुख रूप से 12 योजनाओं की प्रगति से संबंधित बातों को केंद्रबिंदू रखा गया है. जिसके बाद इस संदर्भ में वास्तवदर्शी रिपोर्ट केंद्रीय ग्रामविकास मंत्रालय के सुपुर्द की जायेगी. ऐसी जानकारी समिती के सूत्रोें द्वारा दी गई है.

जिला प्रशासन बरता रहा जबर्दस्त गोपनियता

16 अगस्त की शाम अमरावती पहुंची इस समिती ने जहां 17 अगस्त को जिले के विभिन्न तहसील क्षेत्रों का दौरा किया, वहीं बुधवार 18 अगस्त को समिती की विभागीय आयुक्त कार्यालय में बैठक आयोजीत की गई है. अपने इस दौरे के तहत समिती द्वारा केंद्र सरकार की ओर से चलायी जा रही योजनाओं के तहत जनहित में किये गये कामों की जानकारी ली जा रही है, लेकिन इसके बावजूद समिती के इस दौरे को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जबर्दस्त गोपनियता बरती जा रही है.

  • हमने जिले की विविध ग्रामपंचायतों को भेंट दी और पंचायतराज संस्थाओं में शुरू रहनेवाले कामों की जानकारी ली. इसके साथ ही केेंद्र सरकार द्वारा चलाई जानेवाली योजनाओं एवं इन योजनाओं के तहत किये गये कामों की समीक्षा भी की. जिसे लेकर जिला प्रशासन के साथ चर्चा करते हुए केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट पेश की जायेगी.
    – प्रताप जाधव
    सांसद, बुलडाणा निर्वाचन क्षेत्र तथा अध्यक्ष केंद्रीय संसदीय समिती

Related Articles

Back to top button