अमरावती

पहले दिन 45 वर्ष से अधिक आयुवाले 474 लोगों ने लगवाया टीका

शहर के चार केंद्रों पर हुआ टीकाकरण

अमरावती/दि.2 – कोरोना की संक्रामक महामारी पर नियंत्रण पाने हेतु केंद्र सरकार ने 45 वर्ष से अधिक आयुवाले सभी नागरिकों को नि:शुल्क कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. जिस पर 1 अप्रैल से अमल करना शुरू किया गया. इसके तहत अमरावती शहर के चार सरकारी केंद्रों पर नागरिकों को नि:शुल्क वैक्सीन लगाये जाने की शुरूआत की गई. जहां पर पहले ही दिन 474 नागरिकों को को-वैक्सीन व कोविशिल्ड का टीका लगाया गया.
बता दें कि, अमरावती शहर के इर्विन चौक स्थित परिचारिका प्रशिक्षण केंद्र, इर्विन चौक के प्रशिक्षण केंद्र, इर्विन अस्पताल के पीछे संत गजानन महाराज मंदिर के पास स्थित स्वास्थ्य केंद्र तथा एक अन्य ऐसे कुल चार सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर इससे पहले कोरोना योध्दाओं व बुजुर्ग नागरिकों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा था. वहीं अब सरकारने 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयुवाले सभी नागरिकों को नि:शुल्क कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराने की घोषणा की है. ऐसे में शहर के चारों टीकाकरण केंद्रों पर 1 अप्रैल से ही 45 वर्ष से अधिक आयुवाले लोगोें की अच्छीखासी भीड उमडनी शुरू हुई. इन सभी केंद्रों पर रोजाना सुबह 9 से शाम 7 बजे तक कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जायेगा. इस आशय की जानकारी देते हुए जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम ने 45 वर्ष से अधिक आयुवाले सभी नागरिकों से इस टीकाकरण अभियान का लाभ लेने का आवाहन किया है.
इन सभी केंद्रों पर जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम के मार्गदर्शन एवं केंद्र प्रमुख डॉ. अमोल नारोटे के नेतृत्व में डॉ. सुषमा मेश्राम, डॉ. देवयानी मुंदाने, डॉ. पवन दालनकर, दीपाली रघुते, पीयूष धंदर, प्रतिक नाकवाल व प्रकाश गुप्ता टीकाकरण अभियान की सफलता हेतु प्रयासरत है.

Dr.-amol-narote-amravati-mandal

कोरोना टालने वैक्सीन लगवाना जरूरी

टीकाकरण केंद्र प्रमुख डॉ. अमोल नरोटे ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, कोरोना की महामारी से लडने में को-वैक्सीन व कोविशिल्ड पूरी तरह से सक्षम व सुरक्षित है तथा इनका कोई साईड इफेक्ट भी नहीं है. सभी टीकाकरण केंद्रों पर आनेवाले नागरिकोें के लिए विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी है. ऐसे में लोगोें ने अपने मन में किसी भी तरह का संभ्रम रखे बिना वैक्सीन लगवानी चाहिए, ताकि कोरोना की संक्रामक महामारी को खत्म किया जा सके.

Related Articles

Back to top button