अमरावती

कबाड विक्रेता की ऑन द स्पॉट तलाशी

ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने छेडा विशेष अभियान

दो आरोपी गिरफ्तार, चोरी का माल बरामद
123 दुकानों की तलाशी, 14 पर कार्रवाई
अमरावती-/ दि.2  जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में खेती की सामग्री व कबाड चोरी के अपराध उजागर करने के लिए पुलिस अधिक्षक के निर्देश पर ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस व्दारा विशेष अभियान छेडा गया. चार दल ने अभियान के तहत कबाडा खरीदने वाले फिरोज खां व चोरी का माल बेचने वाले निकेश घोडाम को गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से चोरी का माल भी बरामद किया गया. इसी तरह अन्य जिले के पुलिस थाना क्षेत्रों में अभियान के तहत 123 कबाडियों की दुकान की तलाशी ली गई. जिसमें अवैध तरीके से कबाडा रखने वाले 14 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.
फिरोज खां साहेब खां (नांदगांव खंडेश्वर) यह कबाडा दुकानदार व निकेश घोडाम यह चोरी का माल बेचने वाले गिरफ्तार किये गए दोनों आरोपियों के नाम है. इस अभियान के तहत ग्रामीण जिले के सभी उपविभागीय पुलिस अधिकारी, थानेदार, कर्मचारी व ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस के चार दल संयुक्त रुप से कल 1 दिसंबर की सुबह से तलाशी अभियान शुरु किया. अपराध शाखा के दल ने नांदगांव खंडेश्वर के कबाडा दुकान के संचालक फिरोज खां के दुकान की तलाशी ली. उसकी दुकान में चोरी का माल बरामद हुआ. उसे आरोपी निकेश घोडाम ने बेचा था. दोनों को उस अपराध में गिरफ्तार कर माल समेत आगे की कार्रवाई के लिए नांदगांव खंडेश्वर पुलिस के हवाले किया.
इसके अलावा अमरावती ग्रामीण जिले के अन्य पुलिस थाना क्षेत्र में चलाये गए विशेष अभियान के तहत 123 कबाड की दुकानों की तलाशी ली गई. इस दौरान 14 दुकानों में अवैध तरीके से रखा गया कबाडे का माल बरामद हुआ. पुलिस ने वह माल बरामद करते हुए वे 14 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की. यह अभियान इसी तरह लगातार शुरु रहेगा. पुरानी इलेक्ट्रीक मोटर, लोहे की खेत से संबंधित सामग्री व अन्य माल खरीदते समय माल की सही ढंग से जांच पडाल करने, नियमानुसार रसिद देखकर ही सामान खरीदे, ऐसा पुलिस आयुक्त अविनाश बारगल ने आह्वान किया है. यह कार्रवाई पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव, अमरावती ग्रामीण व उपविभागीय पुलिस अधिकारी के मार्गदर्शन में की गई, ऐसी जानकारी ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे ने दी.

Related Articles

Back to top button