अमरावतीमुख्य समाचार

युवा स्वाभिमान का एक और बुर्ज ढहने की कगार पर

पार्टी शहराध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते है संजय हिंगासपुरे

* पूर्व पार्षद सुमति ढोके के इस्तीफे के बाद राणा दम्पति को लग सकता है दूसरा झटका
अमरावती/दि.28- अभी हाल ही में पूर्व पार्षद सुमति ढोके ने युवा स्वाभिमान पार्टी के महिला शहराध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. वही अब एक नई खबर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक विगत पंद्रह वर्षों से विधायक रवि राणा के साथ हर मौके पर कंधे से कंधा मिलाकर काम करनेवाले संजय हिंगासपुरे भी पार्टी शहराध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के मुड में चल रहे है. अगर ऐसा होता है, तो इससे युवा स्वाभिमान पार्टी को अमरावती शहर में काफी बडा झटका लग सकता है, ऐसा माना जा रहा है.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, पूर्व पार्षद सुमति ढोके ने भी अपने इस्तीफे की घोषणा सोशल मीडिया साईटस् फेसबुक के जरिये की थी और अब संजय हिंगासपुरे के इस्तीफे से संबंधित खबर भी सोशल मीडिया साईटस् वॉटसएप के जरिये सामने आयी है. इसे अपने आप में एक निपट संयोग कहा जा सकता है. खास बात यह भी है कि, जिस तरह पूर्व पार्षद सुमति ढोके विगत लंबे समय से राणा दम्पति और उनकी युवा स्वाभिमान पार्टी के साथ जुडी हुई थी. उसी तरह संजय हिंगासपुरे भी युवा स्वाभिमान पार्टी की स्थापना के समय से विधायक रवि राणा के साथ जुडे हुए है और हर मौके पर वे विधायक रवि राणा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खडे देखे गये. विगत करीब पंद्रह वर्षों से युवा स्वाभिमान पार्टी के साथ जुडे संजय हिंगासपुरे को लगभग आठ वर्ष पहले पार्टी का अमरावती शहराध्यक्ष बनाया गया था और उन्हें विधायक रवि राणा का बेहद खासमखास व नजदिकी व्यक्ति माना जाता है. ऐसे में संजय हिंगासपुरे द्वारा पार्टी के शहराध्यक्ष पद से इस्तीफा दिये जाने की मानसिकता बना लेने को लेकर सामने आयी खबर की वजह से काफी हद तक आश्चर्य का माहौल है.

* हां मैं इस्तीफा देनेवाला हूं, पद छोडूंगा पार्टी नहीं
– संजय हिंगासपुरे ने दी स्वीकारोक्ती
इस संदर्भ में दैनिक अमरावती मंडल द्वारा जानकारी व प्रतिक्रिया हेतु संपर्क किये जाने पर संजय हिंगासपुरे ने कहा कि, उन्होंने युवा स्वाभिमान पार्टी के लिए अपना तन-मन-धन अर्पित किया और पूरे समर्पित भाव के साथ पार्टी के विकास व विस्तार हेतु काम किया. लेकिन अब ‘इंटरनल लेवल’ पर कुछ ऐसी बातें हुई है, जिसकी वजह से वे अपना पद छोडने की मानसिकता तक पहुंच चुके है, लेकिन शहराध्यक्ष पद छोडने के बावजूद भी युवा स्वाभिमान पार्टी में बने रहेंगे. इस बातचीत में अप्रत्यक्ष रूप से पार्टी नेतृत्व यानी राणा दम्पति को घेरते हुए संजय हिंगासपुरे ने कहा कि, विधायक रवि राणा को अमरावती में ‘गारूडी’ यानी बाजीगर कहा जाता है, जो एक तरह से सही भी है. हमारा गारूडी डमरू बजाता है और हम सभी कार्यकर्ता अपने गारूडी के इशारे पर बंदर की तरह नाचते है. ऐसे में गारूडी ने सोचना चाहिए कि, अगर एक-एक कर सभी बंदर चले गये, तो फिर उसके खेल व तमाशे का क्या होगा और क्या तब भी वह खुद गारूडी बना रह पायेगा.

Related Articles

Back to top button