अमरावतीमुख्य समाचार

एकबार फिर अमरावती मंडल का राजनीतिक आकलन साबित हुआ सही

अनिल बोंडे की राज्यसभा सदस्यता को लेकर 13 मई को ही की थी भविष्यवाणी

* डॉ. बोंडे को भाजपा द्वारा प्रत्याशी बनाये जाते ही मंडल की खबर रही चर्चा में
अमरावती/दि.30– गत रोज राज्य के पूर्व कृषि मंत्री तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. अनिल बोंडे को भारतीय जनता पार्टी द्वारा राज्यसभा के लिए अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाये जाने की खबर सामने आयी. इसके साथ ही दैनिक अमरावती मंडल द्वारा विगत 13 मई को जताया गया कयास पूरी तरह से सच साबित हुआ है और अमरावती मंडल द्वारा विगत 13 मई को प्रकाशित खबर इस समय चर्चा और सुर्खियों में बनी हुई है. जिसमें हमने साफ तौर पर भविष्यवाणी की थी कि, भाजपा द्वारा इस बार डॉ. अनिल बोंडे के रूप में विदर्भ क्षेत्र को राज्यसभा में प्रतिनिधित्व दिया जायेगा और यह खबर पूरी तरह से सही भी साबित हुई है.
पश्चिम विदर्भ क्षेत्र के अग्रणी हिंदी दैनिक रहनेवाले दैनिक अमरावती मंडल द्वारा अमरावती शहर व जिले सहित समूचे संभाग की सभी छोटी-बडी घटनाओं पर अपनी पैनी नजर रखी जाती है. विशेष रूप से राजनीतिक व व्यापारिक क्षेत्र में होनेवाले बदलाओं और उतार-चढाव पर हमारी निष्पक्ष निगाह रहती है. जिससे संबंधित खबरें हम अपने पाठकों के समक्ष बिना कोई मिर्च-मसाला लगाये जस की तस रख देते है. साथ ही अपने 27 वर्ष के शानदार कार्यकाल में केवल सनसनी फैलाने के लिए बोगस अथवा तथ्यहीन खबरें प्रकाशित करना या फर्जी खबरों को प्लांट करना दैनिक अमरावती मंडल का कभी स्वभाव नहीं रहा. बल्कि राजनीतिक व व्यापार क्षेत्र से संबंधित खबरों को पूरी जांच-पडताल और तथ्यों की परख करने के बाद ही दैनिक अमरावती मंडल द्वारा प्रकाशित किया जाता है. अपने इसी स्वभाव के चलते हमने राज्यसभा चुनाव जैसे राष्ट्रीय स्तर की राजनीति से वास्ता रखनेवाले विषय के संदर्भ में भी अपनी पूरी पडताल करनी और विश्वसनीय सूत्रों से पूख्ता जानकारी हासिल करने के बाद यह खबर प्रकाशित की थी कि, इस बार भाजपा द्वारा विदर्भ क्षेत्र से राज्य के पूर्व मंत्री डॉ. अनिल बोंडे को राज्यसभा के लिए अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया जा सकता है और गत रोज पार्टी द्वारा इस संदर्भ में की गई घोषणा के बाद दैनिक अमरावती मंडल का राजनीतिक आकलन एक बार फिर पूरी तरह से सही साबित हुआ है.

* डॉ. बोंडे को मिल सकती है केंद्रीय कृषि मंत्रालय में बडी जिम्मेदारी
– अमरावती मंडल का एक और राजनीतिक जानकारी
चूंकि इस समय पीएम मोदी की सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम दौर चल रहा है और दो साल बाद वर्ष 2024 में लोकसभा के चुनाव होने है. ऐसे में पीएम मोदी तथा भाजपा द्वारा केेंद्र में हैट्रीक लगाने की तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है. जिसके लिए राजनीतिक बिसात अभी से बिछनी शुरू हो गई है, ताकि पूरे देश में अधिक से अधिक संसदीय सीटों पर जीत हासिल की जा सके. डॉ. अनिल बोंडे खुद को देश के प्रथम कृषि मंत्री डॉ. पंजाबराव उर्फ भाउसाहब देशमुख का परम अनुयायी मानते है और डॉ. भाउसाहब देशमुख के आदर्शों पर चलते हुए कृषि क्षेत्र के कल्याण हेतु हमेशा कार्यरत रहते है. राज्य के कृषि मंत्री के तौर पर काम कर चुके डॉ. अनिल बोंडे इस समय भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष व राष्ट्रीय महासचिव भी है. ऐसे में खेती-किसानी से संबंधित उनके अनुभव तथा विदर्भ एवं महाराष्ट्र राज्य में खेती-किसानी की स्थिति को देखते हुए मोदी सरकार द्वारा डॉ. अनिल बोंडे को राज्यसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद केंद्रीय कृषि मंत्रालय में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. बहुत हद तक संभव है कि, महाराष्ट्र के ग्रामीण अंचलों में बसें किसानों के वोटों को साधने के लिए डॉ. अनिल बोंडे को केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री के तौर भी जिम्मा सौंपा जाये. जिसके लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल में मोदी सरकार के कार्यकाल के अंतिम दौर में फेरबदल भी किया जा सकता है. ऐसे में राज्यसभा चुनाव के बाद केंद्रीय स्तर पर कौन से बदलाव होते है, यह देखना बेहद दिलचस्प होगा. साथ ही हमेें पूरी उम्मीद है कि, हमारी अब तक की सभी भविष्यवाणियों की तरह यह भविष्यवाणी भी पूरी तरह से सत्य साबित होगी.

Related Articles

Back to top button