अमरावतीमुख्य समाचार

डेढ लाख किसान अतिवृष्टि के 277 करोड से वंचित

राहत व पुनर्वास विभाग के पास फाइल

* जिलाधीश ने भेजे दो स्मरणपत्र
* गुस्साएं किसानों की आत्मदाह की धमकी
अमरावती/दि.16- लगातार बारिश और अतिवृष्टि के कारण जिले के डेढ लाख किसानों को सरकार ने 277 करोड रुपए की सहायता घोषित की थी. वह सहायता राशि अब तक किसानों के खाते में जमा नहीं की गई है. इस बारे में किसानों ने जिला प्रशासन को 20 फरवरी तक अल्टीमेटम दिया है. अन्यथा 22 फरवरी को आत्मदाह करने की धमकी दी है.
* क्या कहते हैं किसान
पडोस के जिलों में किसानों को सहायता प्राप्त हो गई. वह उन्होंने उपयोग में भी ला ली. हम अब तक घर से जिलाधिकारी कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं. हमारी प्रतीक्षा खत्म नहीं हो रही. जिससे अब आत्मदाह का इशारा दिया है. सरकार की आंख तभी खुलेगी.
* निवासी उपजिलाधिकारी का कहना
निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. विवेक घोडके ने कहा कि, चांदुर बाजार तहसील अंतर्गत किसानों का लगातार बारिश, अतिवृष्टि के कारण काफी नुकसान हुआ है. जिससे जिला प्रशासन ने पूरा प्रस्ताव भेजा था. सरकार ने अतिवृष्टिग्रस्त किसानों का प्रस्ताव अलग से मांगा. घोडके ने बताया कि, गत सप्ताह नया प्रस्ताव भेज दिया गया है कदाचित शीघ्र ही मदद राशि प्राप्त हो जाएगी. घोडके ने किसानों से कोई अप्रिय कदम नहीं उठाने की अपील भी की.
* जनप्रतिनिधि क्या कर रहे?
किसानों के संगठन लोकसंग्राम ने गर्मियां शुरु होने को आई, अब तक सहायता नहीं मिलने से किसान निराश होने का आरोप किया. लोकसंग्राम ने जनप्रतिनिधियों की निष्क्रियता का भी मुद्दा उठाया जो हर बात में सरकार की तरफ अंगुली निर्देश कर रहे है.

Related Articles

Back to top button