अमरावती

विस्फोटक सामग्री के साथ एक धरा गया

मध्यप्रदेश पुलिस की कार्रवाई, 190 जिलेटीन रॉड बरामद

धारणी/दि.18 – खंडवा जिले के गुडीखेडा गांव से धारणी की ओर मोटरसाइकिल से आ रहे एक युवक को खकनार पुलिस थाना क्षेत्र के डेढतलाई पुलिस चौकी पर रोका गया. उसकी तलाशी लेने पर पुलिस भी अचंभीत हो गई. उस आरोपी के पास 190 जिलेटीन विस्फोटक की रॉड बरामद हुई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए विस्फोटक सामग्री और मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है.
तहसील में कुएं और रास्ते बनाने के लिए इस तरह के अवैध तरीके से लाये गये विस्फोटकों का उपयोग करने की बात इससे पहले भी उजागर हो चुकी है. जानकारी के अनुसार बुधवार के तडके धारणी से 16 किलोमीटर दूर डेढतलाई के पास पुलिस थाना प्रभारी दिलीप सिंग, जमादार जय मालवीय व अमनलाल अग्रवाल ने गुडी से धारणी आते समय आरोपी रोशनलाल नानुराम गुर्जर (मुल निवासी राजस्थान) की मोटरसाइकिल रोकी और उसकी तलाशी ली गई. मोटरसाइकिल पर रखे बोरे में 190 जिलेटीन विस्फोटक सामग्री बरामद हुई. विस्फोटक सामग्री से संबंधित कोई भी दस्तावेज उसके पास नहीं थे.
विस्फोटक ले जाना अवैध है और खतरनाक भी है. मध्यप्रदेश पुलिस ने रोशनलाल गुर्जर के खिलाफ अपराध दर्ज कर तहकीकात शुरु की है. बताया जाता है कि गिरफ्तार आरोपी सोलर इंडस्ट्रीज कंपनी का कर्मचारी है. वह धारणी में रहता है. मेलघाट में निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदारों को वह अवैध तरीके से विस्फोटक सामग्री की आपूर्ति करता है.सभी विस्फोटक 90 ब्रांड के है. इसकी तस्करी करते समय जरा भी लापरवाही बरती गई तो यह कभी भी ब्लॉस्ट होकर खतरनाक साबित हो सकते है.

Related Articles

Back to top button