अमरावती

एक दिन का किराया 70000 रुपये

अयोध्या में ताज-ओबेरॉय से भी महंगे होटल,

* अयोध्या में राम मंदिर की ओपनिंग से पहले ही ज्यादातर होटल फुल

अयोध्या/दि.21-  भगवान राम की नगरी अयोध्या इन दिनों सुर्खियों में है, आने वाली 22 जनवरी को यहां नवनिर्मित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने वाला है और इसे लेकर देशभर में उत्साह देखने को मिल रहा है. इसका अंदाजा लगाने के लिए बस अयोध्या के होटलों में 22-23 जनवरी के लिए एक रात की बुकिंग का किराया देख लेना ही काफी है. यहां प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन एक रात का किराया 70000 रुपये से ज्यादा पहुंच गया है.

* 3-5 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद
रिपोर्ट्स में अनुमान लगाया जा रहा है कि 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन देशभर से करीब 3 से 5 लाख श्रद्धालु अयोध्या पहुंचेंगे. ये आंकड़ा और भी ज्यादा हो सकता है. इस आयोजन को लेकर पहले से ही अयोध्या स्थित ज्यादातर होटल फुल हो चुके हैं. जिन होटलों में इन तारीखों को कमरे उपलब्ध भी हैं, तो उनके किराए आसमान पर पहुंच चुके है. अयोध्या में आने वाले समय में होटल बिजनेस में बड़ा बूम देखने को मिल सकता है और इसी के मद्देनजर रेडिसन ब्लू और ताज होटल्स चैन फर्म्स वहां अपने होटलों का निर्माण करने का प्लान भी बना रही हैं.

* 70,000 रुपये प्रति दिन किराया
ऑनलाइन होटल बुकिंग साइट पर जब राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन के लिए होटल की बुकिंग कराने के लिए लॉगइन कर रहे हैं, तो यहां के अयोध्या के नजदीक फैजाबाद के सिग्नेट कलेक्शन होटल में 22 जनवरी को एक कमरे का किराया 70,240 रुपये दर्शाया जा रहा है. यही नहीं दूसरे होटलों की बात करें तो यहां मौजूद दि रामायण होटल में एक कमरा करीब 40,000 रुपये प्रति दिन के किराए पर मिल रहा है.

Related Articles

Back to top button