अमरावती

एक दिन घंटीकटला कामगारों के साथ

निगमायुक्त ने कामगारों की समस्याएं सुनी

* पूर्व जोन क्रमांक 3 दस्तुरनगर में आयोजित की गई थी बैठक
अमरावती/दि.3- दस्तुरनगर पूर्व जोन क्रमांक 3 में घंटीकटला के वाहन चालक व कामगारों की आयोजित बैठक में मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने कामगारों की विविध समस्याएं ध्यान से सुनी और उसका निवारण करने का आश्वासन भी दिया.
इस बैठक में विशेष कार्यकारी अधिकारी डॉ. सीमा नैताम, सहायक आयुक्त योगेश पीठे, जनसंपर्क अधिकारी तथा सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर, सहायक अभियंता नितिन बोबडे, प्रमुख स्वास्थ्य निरीक्षक एकनाथ कुलकर्णी, वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक कुंदन हडाले, स्वास्थ्य निरीक्षक, ठेकेदार, सफाई कामगार, बीट प्यून तथा घंटीकटला के सभी वाहन चालक उपस्थित थे. मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कचरा घंटागाडी में ही डाला जाना चाहिए. उसे अन्य स्थान पर ने फेंके जाने के लिए घंटागाडी नियमित रुप से घर-घर जाना आवश्यक है. हर दिन घंटागाडी लोगों के दरवाजे पर पहुंची तो नागरिक घर के बाहर कचरा नहीं फेंकेगे. यदि अपनी व्यवस्था परिपूर्ण रही तो बाहर कचरा फेंकने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा. शहर के नागरिक अपने लिए पहली प्राथमिकता है. सभी को नागरिकों के साथ सम्मान से बोलना आवश्यक है. खुले भूखंडों पर पडा कचरा संबंधित भूखंड संचालक व्दारा साफ करना अपेक्षित है. उसे साफ नहीं किया तो संबंधितों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. प्रभाग में कहीं भी कचरों के ढेर न दिखे इस बाबत सावधानी बरते कहा. जोन क्रमांक 3 के लिए फे्रजरपुरा स्मशान भूमि पर कचरा संकलन केंद्र शुरु किया गया है. जोन क्रमांक 3 से कंटेनर धीरे-धीरे कम किए जाएंगे. आयुक्त ने सभी कामगारों की समस्या सुनी और उन्हें प्रोत्साहित किया.
बैठक में आयुक्त ने वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक, स्वास्थ्य निरीक्षक, सफाई कामगारों को स्वच्छ सर्वेक्षण की नियमावली के मुताबिक काम करने कहा. परिसर में कही भी गंदगी न रहने, कोई शिकायत मिलने पर वह दुरुस्त न होने पर तत्काल वरिष्ठों को सूचित करने तथा जो सूचनाएं दी जाए उसका कडाई से पालन करने, परिसर के प्लास्टिक उठाने, सार्वजनिक स्थल स्वच्छ रखने, कार्यालय का कचरा संबंधित विभाग व्दारा कचराकुंडी में डालने की सूचना दी. साथ ही फागिंग के साथ मंगल कार्यालय परिसर की स्वच्छता रखने बाबत कार्रवाई करने, सफाई ठेकेदारों व्दारा सभी साहित्य कामगारों को देेने की सूचना दी गई. स्वास्थ्य निरीक्षकों को दिए गए अधिकारों का इस्तेमाल करने और परिसर स्वच्छ करवाने की सूचना भी मनपा आयुक्त ने दी.

Related Articles

Back to top button