अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती में बढेंगे एक और विधायक

मुंबई में लॉबिंग शुरु

* पोटे के बाद ठाकरे, सूर्यवंशी के भी नाम चर्चा में
अमरावती/दि.24 – अमरावती में लोकसभा चुनाव के बाद एवं विधानसभा चुनाव से पहले उच्च सदन अर्थात विधान परिषद चुनाव की चर्चा छिडी है. भाजपा के वर्तमान विधायक प्रवीण पोटे के साथ ही राकांपा अजीत पवार गट से सुरेखा ठाकरे और शिवसेना के उबाठा गट से सुधीर सूर्यवंशी का नाम चर्चा में रहने की जानकारी सूत्रों ने दी है. अगले सप्ताह उच्च सदन के 11 सदस्यों का चुनाव होना है. प्रवीण पोटे का कार्यकाल पूर्ण हो रहा है. जिससे उनके सतत तीसरी बार एमएलसी बनने की चर्चा चल रही है. मुंबई में बैठकों के दौर चल रहे है. परसों से विधान मंडल का पावस सत्र भी शुरु होना है. 28 जून को राज्य का कार्यकारी बजट वित्त व नियोजन मंत्री अजीत पवार प्रस्तुत करेंगे.
* खोडके ने किया खंडन
एमएलसी पद के लिए अजीत पवार राकांपा से संजय खोडके के नाम की जोरदार चर्चा चल रही थी. सोशल मीडिया पर तो इस प्रकार के संदेशों की बाढ आयी थी. जिसके बाद संजय खोडके ने आगे आकर अपनी उम्मीदवारी केवल अफवाह होने की बात स्पष्ट की थी. उन्होंने सोशल मीडिया पर संदेश भी प्रसारित या फारवर्ड न करने का जाहीर अनुरोध किया था.
* ठाकरे के साथ सूर्यवंशी का नाम
भाजपा से प्रवीण पोटे का नाम तय रहने का दावा कर राजनीतिक सूत्र कह रहे हैं कि, शिवसेना उबाठा के निष्ठावान सुधीर सूर्यवंशी को उच्च सदन का सदस्य बनाया जा सकता है. उसी प्रकार राकांपा अजीत पवार गुट से जिला परिषद की भूतपूर्व अध्यक्षा और आक्रमक नेत्री सुरेखा ठाकरे का नाम चर्चा में है. पार्टी के लिए अनेक आंदोलन में उनका सक्रिया सहभाग रहा है. विदर्भ के साथ न्याय करने की दृष्टि से भी अजीतदादा गट सुरेखा ठाकरे को मौका दे सकता है.
* अमरावती को एक और जनप्रतिनिधि
राज्यपाल नियुक्त 12 विधायकों का मसला भी अगले माह के आरंभ में हाईकोर्ट के आदेश के बाद हल होने की संभावना है. उसमें भी अमरावती को अतिरिक्त जनप्रतिनिधि मिलने की आशा है. एमएलसी प्रवीण पोटे को भाजपा अब विधायकों के कोटे से उच्च सदन भेज सकती है, ऐसी चर्चा राजनीतिक हलकों मेें चल रही है. 11 सदस्यों के चुनाव हेतु नामांकन प्रक्रिया 2 जुलाई से शुरु होगी, तब स्पष्ट हो जाएगा कि, अमरावती के जनप्रतिनिधियों की संख्या में बढोत्तरी होती है अथवा नहीं.

Related Articles

Back to top button