अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

एक उद्देश्य तो पूरा हुआ, जल्द ही बाकी उद्देश्य भी पूरे होंगे

विधायक बच्चू कडू ने दी अपनी प्रतिक्रिया

अमरावती/दि.4 – हमारा एक उद्देश्य तो आज पूरा हो गया, वहीं अब जल्द ही बाकी के उद्देश्य भी पूरे कर लिये जाएंगे. इस आशय की प्रक्रिया चुनावी नतीजा सामने आते ही प्रहार जनशक्ति पार्टी के मुखिया और विधायक बच्चू कडू ने दी. अपनी इस ‘वन लाइनर’ प्रतिक्रिया के जरिए विधायक बच्चू कडू ने बिना किसी का नाम लिये एक तरह से बेहद साफ और स्पष्ट संदेश दिया. जिसके तहत विधायक बच्चू कडू ने यह लगभग स्पष्ट किया कि, उन्होंने किस उद्देश्य से इस चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारा था और भले ही उनके प्रत्याशी की हार हुई है. लेकिन उनके प्रत्याशी की वजह से चुनावी नतीजा भी काफी उलट फेर वाला रहा.
बता दें कि, विधायक बच्चू कडू और विधायक रवि राणा के बीच विगत लंबे समय से अदावत और जुबानी जंग चली आ रही है. दोनों विधायकों के बीच यह टकराव उस समय सबसे अधिक बढ गया था. जब विधायक रवि राणा ने विधायक बच्चू कडू के अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र में जाकर विधायक कडू पर गुवाहाटी जाने पर ‘50 खोके’ लेने का आरोप लगाया था. जिसके बाद विधायक बच्चू कडू ने अमरावती में एक तरह से अपना शक्ति प्रदर्शन किया था. जिसके बाद इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तक को हस्तक्षेप करना पडा था. उस समय भले ही दोनों विधायकों ने इस समझाइश के चलते कुछ हद तक चुप्पी साध ली थी. लेकिन दोनों भी विधायक एक-दूसरे के साथ अपने हिसाब-किताब पूरा करने का कोई ना कोई मौका ढुंढ ही रहे थे और ऐसा करने का मौका विधायक बच्चू कडू के हाथ लग गया. जब उन्होंने महायुति में शामिल रहने के बावजूद भी भाजपा द्वारा महायुति की ओर से प्रत्याशी बनाई गई विधायक रवि राणा की पत्नी नवनीत राणा के खिलाफ दिनेश बूब को अपना प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा. जिसकी वजह से कांग्रेस व भाजपा के बीच सीधा रहने वाला मुकाबला त्रिकोणीय मुकाबले में बदल गया.
यहां पर इस तथ्य की भी अनदेखी नहीं की जा सकती कि, विधायक बच्चू कडू ने अपना प्रत्याशी मैदान में उतारने के साथ ही दलित व मुस्लिम बहुल इलाकों पर थोडा कम ध्यान दिया. जहां से कांग्रेस को लीड मिलने की पूरी संभावना थी. बल्कि विधायक बच्चू कडू ने पूरे संसदीय क्षेत्र में उन इलाकों पर अपना पूरा फोकस रखा. जहां से राणा को मिलने वाले वोट कांटे जा सकते थे. इसका खामियाजा निश्चित तौर पर नवनीत राणा को उठाना पडा. जिसके चलते एक तरह से विधायक बच्चू कडू का एक उद्देश्य तो पूरा हो गया. क्योंकि उन्होंने राणा दम्पति की हार के लिए ही चुनावी अखाडे में अपना प्रत्याशी उतारा था. वहीं विधायक बच्चू कडू ने अब यह कहकर सस्पेंस पैदा कर दिया है कि, उनका पहला उद्देश्य तो पूरा हो गया, वहीं अब अगले उद्देश्य को भी जल्द पूरा किया जाएगा. हालांकि विधायक बच्चू कडू ने दैनिक अमरावती मंडल से बातचीत में यह स्पष्ट नहीं किया है कि, उनके अगले उद्देश्य क्या है.

Related Articles

Back to top button