अमरावती

थानेदार सहित 12 पुलिस कर्मियों के एक साल का वेतन वृध्दि रोकने की नोटीस

थाने में डीजे बजाने का मामला

अमरावती/ दि.9- तलेगांव दशासर पुलिस थाने में पुलिस कर्मियों ने गणेश विसर्जन के दौरान डीजे बजाया था. यह बात जब ग्रामीण पुलिस अधिक्षक के ध्यान में आयी तो उन्होंने तुरंत थानेदार का तबादला कंट्रोल रुम कर दिया. इसके अलावा मामले की जांच एसडीपीओ को सौंपी. इस जांच में पुलिस थाने के 12 पुलिस कर्मियों का डीजे मामले में सहभाग होने की बात सामने आयी. जिसके बाद थानेदार सहित 12 पुलिस कर्मियों के एक साल के वेतन वृध्दि को रोकने की नोटीस दी गई है. हालांकि थानेदार अजय आकरे जिस दिन थाना परिसर में डीजे बजाया गया, उस दिन वे थाने में मौजूद नहीं थे. जबकि कार्यालयीन काम के लिए वे अमरावती में आये थे. इसलिए उन्हें फिर से तलेगांव थाने में थानेदार के रुप में भेज दिया गया है.
बता दें कि, कोरोना महामारी के चलते गणेशोत्सव सादगीपूर्ण तरीके से मनाने, विसर्जन शोभायात्रा नहीं निकालने, ढोल ताशे व डीजे नहीं बजाने की सूचनाएं दी गई थी. बावजूद इसके तलेगांव दशासर पुलिस ने थाना परिसर में गणेश विसर्जन के दौरान डीजे बजाया. थाना परिसर में डीजे बजाने का वीडियो सोशल मीडिया पर 22 सितंबर को वायरल हुआ था. इस वीडियो की दखल लेकर तलेगांव के थानेदार अजय आकरे का उसी दिन नियंत्रण कक्ष में तबादला किया गया था. इसके अलावा इस मामले में कौन-कौन शामिल है इसे लेकर एसडीपीओ जाधव के पास जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. चांदूर रेलवे के एसडीपीओ जाधव ने जांच पडताल पूरी करने के बाद रिपोर्ट पुलिस अधिक्षक को भेजी थी. इस रिपोर्ट के आधार पर 12 पुलिस कर्मियों को डीजे बजाने का दोषी पाया गया. जिसके बाद पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल ने थानेदार सहित 12 पुलिस कर्मियों की एक साल की वेतन बढोत्तरी को रोकने के नोटीस दिये है. थानेदार प्रत्यक्ष मौजूद नहीं रहने से उनका कोई दोष नहीं है. फिर भी थाना प्रमुख होने के नाते उनको भी नोटीस भेजी गई है.

एपीआई अजय आकरे थानेदार के रुप में फिर से कार्यरत

एपीआई अजय आकरे बीते 6 महिनों से तलेगांव दशासर में थानेदार के रुप में काम संभाल रहे थे. इस दरमियान थाने में जिस दिन डीजे बजाया गया, उस दिन आकरे कार्यालयीन व न्यायालय काम के लिए अमरावती आये थे. यह बात जांच में सामने आयी है. इस मामले में उनका कोई भी दोष नहीं है. इसलिए पुलिस अधिक्षक ने एपीआई आकरे को फिर से थानेदार के रुप में तलेगांव थाने में वापस भेज दिया है.

Related Articles

Back to top button