अमरावतीमहाराष्ट्र

बेमौसम बारिश के कारण प्याज, केले और आम की फसलें नष्ट

शासन से किसानों की आर्थिक सहायता की मांग

अमरावती/दि.10– दो दिनों से रात के लगभग विदर्भ में बेमौमस बारिश के साथ ओले गिरने से प्याज, केले और आम की फसलों का नुकसान हुआ है. वाशिम, बुलढाणा, नागपुर, अमरावती और वर्धा जिले में नुकसान की तीव्रता अधिक है. विगत कुछ दिनों से मौसम में बदलाव हुआ है. तेज धूप और क्षेत्र में बदरीला वातावरण ऐसा खेल शुरू है.

मंगलवार की दोपहर अचानक आकाश में बादल छांये है. सायंकाल 4 बजे के बाद बुलढाणा जिले के खामगांव तहसील के कुछ क्षेत्र में तूफानी बारिश के साथ ओले गिरे. गणेशपुर में कुछ देर तक ओले गिरना जारी था. गारपीट के कारण प्याज की फसल नष्ट हो गई. जिसके कारण अनेक किसानों का आर्थिक नुकसान हुआ है. रोहणा, वरणा इस क्षेत्र मेें केले का बडे प्रमाण में उत्पादन किया जाता है. तूफानी हवाओं के कारण केले के बगीचे का बहुत नुकसान हुआ. फल लगे केले के पेड खेत में ही झूक गये. घंटे भर हुई बारिश के कारण गर्मी में नदी का जलस्तर बढ गया था. वाशिमसहित मालेगाव, मंगलरूलपीर तहसील में बेमौसम बारिश के साथ ओले गिरे.

* गुढी पाडवा की खुशी अधूरी
सभी ओर गुढी पाडवा का त्यौहार उत्साह से मनाया जाता है. किंतु बेमौसम बारिश के कारण गुढी पाडवा की खुशी अधूरी रह गई. बेमौसम बारिश के नुकसान को देखकर किसानों की आंखों में आंसू आ गये. अब शासन ने आर्थिक सहयोग करना चाहिए, ऐसी मांग किसानों की ओर से की जा रही है.

Related Articles

Back to top button