अमरावतीमहाराष्ट्र

पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से

अमरावती/दि.22– महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्बारा मंगलवार को ऑनलाइन पध्दति से 12 वीं के नतीजे घोषित किए गये है. इन नतीजों में असफल रहनेवाले छात्रों को पुनूर्मूल्यांकन के लिए बोर्ड द्बारा अवसर दिया गया है. इसके तहत अनुत्तीर्ण छात्र 22 मई से 5 जून तक अधिकृत वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.

ऑनलाइन नतीजो के बाद अंक जांच, उत्तर पत्रिकाओं की छायांकित प्रति, पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकारा जायेगा. इसके लिए बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट पर जानकारी, शर्ते व सूचनाएं दी गई है. इस प्रक्रिया के लिए निर्धारित शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई एवं नेट बैकिंग के माध्यम से ही ऑनलाइन भरने को कहा है.

अंक जांच के लिए आवेदन 22 मई से 5 जून तक निर्धारित नमूने में ऑनलाइन करना अनिवार्य है. अंक जांच के लिए प्रति विषय 50 रूपए का शुल्क ऑनलाइन तरीके से मंडल को जमा करना होगा. उत्तर पत्रिका की छायांकित प्रति मांग के लिए छात्रों को ई- मेल, वेबसाइट, हाथ से देने, रजिस्टर पोस्ट इनमें से एक पर्याय चुनने की छूट दी गई है. उनके द्बारा मांगे गये तरीके से छायांकित प्रति उपलब्ध कराई जायेगी. संभागीय मंडल को 22 मई से 5 जून तक निर्धारित तरीके से ऑनलाइन आवेदन करना आवश्यक होगा. उत्तर पत्रिका के छायांकित प्रति के लिए प्रति विषय 400 रूपए के मुताबिक शुल्क ऑनलाइन अदा करना होगा.

Related Articles

Back to top button