अमरावती

युक्रेन के छात्रों का शैक्षणिक नुकसान टालने के लिए ऑनलाईन शिक्षा

विद्यापीठ ने दी जानकारी, छात्रों को राहत

अमरावती/दि.14 – युक्रेन रशिया युध्द के कारण स्वदेश लौटै भारतीय छात्रों के लिए खुशखबरी है. युक्रेन की विद्यापीठ द्बारा छात्रों का शैक्षणिक नुकसान टालने के लिए पहल की गई है. इसके तहत उन छात्रों की ऑनलाइन शिक्षा शुरू होनेवाली है.
विद्यापीठ ने भेजा मेल-प्रणव- अमरावती के छात्र प्रणव भारसाकले झाप्रोझिया स्टेट युनिवर्सिटी में फिलहाल एमबीबीएस के चौथे साल का छात्र है. उनकी ऑनलाईन क्लासेस 14 मार्च से शुरू होने की जानकारी संबंधित विद्यापीठ द्बारा दी.

शीघ्र ही प्रैक्टीकल का मार्ग

छात्रों के मुताबिक ऑनलाईन शिक्षा के साथ ही शीघ्र ही प्रैक्टीकल परीक्षा का भी मार्ग निकलने की जानकारी दी. इसके अलावा करीबी पौलंड, जार्जिया, अर्मेनियाहंगरी, किरमिजस्तान, कजाकिस्तान आदि देशोें में प्रवेश लिया जा सकता है. भारतीय वैद्यकीय शिक्षा की तुलना में युक्रेन की वैद्यकीय शिक्षा सस्ती होने से छात्रों का दवाब उधर रहता है. इस बीच फरवरी से युक्रेन व रशिया के बीच युध्द शुरू रहने से भारतीय छात्रों को स्वदेश लौटना पडा था.

आज से शुरू होगी क्लास

विनितिसिया मेडिकल युनिवर्सिटी में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र स्वराज पुंड के मुताबिक उनकी ऑनलाइन कक्षाएं 14 मार्च से शुरू होनेवाली है. छात्रों के मुताबिक विद्यापीठ की इस पहल से काफी राहत मिली है . इससे कम से कम छात्रों का शैक्षिक नुकसान नहीं होने का संतोष सभी के चेहरे पर दिखाई दे रहा है.

1 अप्रैल से क्लासेस-तुषार गंधे

युक्रेन के युध्द के कारण वापस लौटना पडा. फिलहाल झोप्राझिया स्टेट युनिवर्सिटी में एमबीबीएस का चौथे वर्ग का छात्र है. तुषार गंधे के मुताबिक 1 अप्रैल से ऑनलाइन क्लासेस शुरू होने की जानकारी दी गई है.

Related Articles

Back to top button