अमरावती

ढाई लाख रुपए की ऑनलाइन धोखाधडी

ठगसेन के झांसे में फंसी एलआईसी की महिला अधिकारी

अमरावती- दि.11  ओटीपी का उल्लेख कर जानकारी न लेते हुए वेरिफिकेशन कोड नाम का उल्लेख करते हुए गुप्त जानकारी हासिल कर ठगसेन बैंक अधिकारी ने एलआईसी में कार्यरत महिला अधिकारी को 2 लाख 55 हजार रुपए ऑनलाइन चुना लगाया. सायबर पुलिस थाने में अज्ञात ठगबाज के खिलाफ महिला ने शिकायत दी.
पुलिस ने शिकायत के आधार पर एक्सीस बैंक के उस अज्ञात ठगसेन के खिलाफ धोखाधडी का अपराध दर्ज किया है. वह महिला भारतीय जीवन बीमा महामंडल में बडे औधे पर कार्यरत है, ऐसा पुलिस ने बताया. महिला के पास पहले ही एक्सीस बैंक का क्रेडिट कार्ड था. उन्हें अगस्त 2022 में फिर से एक्सीस बैंक का दूसरा क्रेडिट कार्ड डाक व्दारा उनके घर के पते पर प्राप्त हुआ. उसके बाद चार-पांच दिन पश्चात एक व्यक्ति का महिला अधिकारी को फोन आया. उस फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को एक्सीस बैंक का अधिकारी बताते हुए भिजवाया गया क्रेडिट कार्ड एक्टीव करने की सलाह दी. उसके लिए उस महिला से गुप्त जानकारी हासिल करने के बाद मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी भी महिला ने उस नकली बैंक अधिकारी के साथ शेअर की. इसके बाद महिला के बैंक खाते से अलग-अलग किश्तों में 2 लाख 55 हजार रुपए की ऑनलाइन खरीदी की गई. महिला को यह बात समझ में आते ही उन्होंने सायबर पुलिस थाने में शिकायत दी.
क्रेडिट कार्ड भी नकली
उस महिला अधिकारी के घर पर एक्सीस बैंक जो दूसरा क्रेडिट कार्ड प्राप्त हुआ वह बैंक खाते से संबंधित गुप्त जानकारी हासिल करने के लिए भेजे जाने की संभावना है. ठगसेन ने ओटीपी यह शब्द का प्रयोग न करते हुए वेरिफिकेशन कोड इस शब्द का उपयोग किया. जिसके कारण जानकारी देने वाली महिला का उसपर विश्वास बैठ गया था.

Related Articles

Back to top button