अमरावती

2 लोगों के साथ 36 लाख की ऑनलाइन जालसाजी

अमरावती/दि.25– सोशल मीडिया सहित ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए अलग-अलग तरह की लिंक भेजते हुए लोगोें के साथ ठगबाजी करने का सिलसिला बदस्तुर जारी है. इस संदर्भ में सायबर सेल पुलिस द्बारा व्यापक स्तर पर जनजागृति करने के बावजूद भी लोगबाग सायबर अपराधियों के झांसे में फंसकर ठगबाजी का शिकार हो रहे है. ऐसे में 2 मामले विगत 2 दिनों के दौरान सामने आए. जिनमें 2 लोगों के साथ करीब 36 लाख रुपए की ऑनलाइन जालसाजी की गई.

हार्दिक कालोनी परिसर में रहने वाले नितिन नारायण मोरे (40) को टेलिग्राम पर पार्टटाइम जॉब के संदर्भ में मैसेज प्राप्त हुआ था. जिसे लेकर हामी भरते ही एक अज्ञात व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया और उन्हें ट्रिवागो रेटींग का काम रहने की बात कहते हुए अच्छे खासे पैसे मिलने का लालच दिखाया. साथ ही टास्क जॉब देकर 13 अगल-अलग बैंक खातों मेें पैसे भेजने की बात कहते हुए 32 लाख 85 हजार 374 रुपयों की जालसाजी की. जिसके बाद अपने साथ हुई जालसाजी की बात समझमे आते ही नितिन मोरे ने साइबर सेल पुलिस स्टेशन पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई.

इसके साथ ही शिलांगन रोड अर्जन एम्पायर पर रहने वाले महेंद्र अमृतराव बालसराफ (50) को एक अज्ञात व्यक्ति ने कॉल करते हुए खुद को क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट से बताया और के्रेडिट कार्ड एक्टीव करने की बात कही. परंतु महेंद्र बालसराफ ने क्रेडिट कार्ड को एक्टीव करने की बजाय उसे बंद करवाने का निवेदन किया. तो कॉल करने वाले व्यक्ति ने उन्हें एनीडेस्क अप्लीकेशन डाउनलोड करने हेतु कहा और इस एप को डाउनलोड करते ही उनके खाते से 3 लाख 17 हजार 106 रुपए किसी अन्य खाते में ट्रान्सफर कर लिए. यह बात समझमें आते ही महेंद्र बालसराफ ने साइबर सेल पुलिस थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई.

Related Articles

Back to top button