अमरावती

दो के साथ ऑनलाइन धोखाधडी

एक को 1.21 लाख का और दूसरे को 32 हजार रुपए का चुना लगाया

अमरावती/ दि.30- ग्रामीण क्षेत्र में दो लोगों के साथ ऑनलाइन धोखाधडी की गई. एक को पार्ट टाईम जॉब के लिए लिंक करने लगाकर और दूसरे को ट्रैवल्स किराया वापस करने के लिए एप डाउनलोड करने लगाकर उसके बेैंक खाते से ऑनलाइन दोनों से कुल 1 लाख 53 हजार रुपए ठग लिये.
अचलपुर के शुभम नरेंद्रकुमार अग्रवाल (28, चावल मंडी) का एक मोबाइल नंबर एसबीआई और बडोदा बैंक खाते में जोडा है. उनके मोबाइल नंबर पर 3 जनवरी को एक इंस्टाग्राम एप पर लिंक प्राप्त हुई. शुभम ने वह लिंग डाउनलोड की. लिंक पर बताये अनुसार प्रोसेस की. उसका मोबाइल क्रमांक एक पोर्टल पर रजिस्टर किया गया. शुभम को 200 रुपए एक मोबाइल क्रमांक पर भेजने का बताया गया. वह रकम भेजने के बाद उसे 190 रुपए निकालने का कहा. शुभम ने 190 रुपए निकाले. इसके बाद कुछ ही मिनट में उसके एसबीआई व बडोदा बैंक खाते से अलग-अलग चरण में 1 लाख 21 हजार 850 रुपए ऑनलाइन निकल गए. शुभम की शिकायत पर अचलपुर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज किया.
इसी चांदूर रेलवे के मिलिंद नगर निवासी संयुक्त विलास आठवले (29) के साथ भी ऑनलाइन धोखाधडी हुई. संयुक्त ने पुणे से अमरावती यात्रा करने के लिए आईआरसीटीसी रेल एप व्दारा ट्रैवल्स की टिकट बुक कराई थी. कुछ ही देर में उसे एक मोबाइल क्रमांक से फोन आया. फोन करने वाले ने ट्रैवल्स रद्द होने की बात बताई. टिकट रद्द करने के लिए एप डाउनलोड करने को कहा. एप डाउनलोड करते ही संयुक्त आठवले के बैंक खाते से 31 हजार 872 रुपए ऑनलाइन निकालकर धोखाधडी की. संयुक्त की शिकायत पर चांदूर रेलवे पुलिस ने उस ठगबाज के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुुरु की है.

Related Articles

Back to top button